• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus: इजरायल के पीएम नेतन्‍याहू बोले-अपने दोस्‍त मोदी से की है बात

|

तेल अवीव। कोरोना वायरस के बढ़ते संकट के बीच ही इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू ने पीएम नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की है। नेतन्‍याहू ने खुद इस बात की पुष्टि की है। उन्‍होंने कहा है कि कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर की आर्थिक गतिविधियों पर असर पड़ा है। जरूरी सामान की आपूर्ति खासी प्रभावित हुई है और ऐसे में इजरायल, भारत की तरह कई देशों की सप्‍लाई लाइन्‍स पर निर्भर है।

netanyahu-namaste

यह भी पढ़े- Corona: फ्रेंच राष्‍ट्रपति मैंक्रो बोले अब हेलो नहीं नमस्‍ते

अब तक 107 देशों में फैला वायरस

दिसंबर 2019 में चीन के शहर वुहान में पहली बार कोरोना वायरस का पता लगता था। इसके बाद से लेकर अब तक इस वायरस ने दुनियाभर में 4,200 लोगों की जान ले ली है। वहीं 107 देशों में 117,300 लोग इसके संक्रमण से शिकार हैं। विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (डब्‍लूएचओ) ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है। नेतन्याहू ने बुधवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा, 'मैंने भारत के प्रधानमंत्री अपने दोस्‍त नरेंद्र मोदी से भी बात की है। हम कई देशों से आने वाली सप्‍लाई पर निर्भर हैं। हर पल हम उनकी तरफ देखते हैं।'नेतन्‍याहू के साथ इजरायल के वित्‍त मंत्री और इकोनॉमी, इंडस्‍ट्री मिनिस्‍ट्री, बैंक ऑफ इजरायल के गर्वनर और कुछ दूसरे अधिकारी भी मौजूद थे। इजरायली पीएम के ऑफिस की तरफ से अभी तक इस बात की स्‍पष्‍ट जानकारी नहीं दी गई है कि नेतन्‍याहू ने मोदी के साथ किस विषय पर बात की है।

'बाकी देशों के तुलना में स्थिति बेहतर'

नेतन्‍याहू की तरफ से कोरोना वायरस का सामना करने के लिए 2.86 बिलियन डॉलर के पैकेज का ऐलान किया गया है ताकि देश में आर्थिक गतिविधियां आसानी से चलती रहें। नेतन्‍याहू ने कहा है कि इजरायल की कंपनियां दुनिया की बाकी इकॉनामीज की तुलना में बेहतर स्थिति में हैं। देश में बेरोजगारी कम है और ग्रोथ में भी इजाफा है। साथ ही जीडीपी की तुलना में कर्ज भी कम है। हालांकि उन्‍होंने इस बात से इनकार नहीं किया कि इसके बाद भी चुनौतियां कम हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus: 'Spoke to my Friend Prime Minister,' PM Modi says Israli PM Netanyahu.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X