• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना का दूसरा दौर होगा और भी विनाशकारी, अमेरिकी स्वास्थ्य चीफ का दावा

|

बेंगलुरु। संयुक्त राज्य अमेरिका में कोरोनावायरस के कारण पहले ही वहां के हालात बेकाबू हो चुके हैं ऐसे में अमेरिकी स्‍वास्‍थ्‍य चीफ ने दावा किया कि कोरोनावायरस की एक दूसरी लहर और भी विनाशकारी हो सकती है क्योंकि ये मौसम के बदलाव के साथ होने वाले फ्लू के साथ टकराएगा।

corona
बता दें दुनिया में कोरोना वायरस के कारण अमेरिका में इस वक्त हालात सबसे ज्यादा खराब हैं। वहीं पहले अमेरिका के रोग केंद्र के निदेशक नियंत्रण और रोकथाम (सीडीसी) रॉबर्ट रेडफील्ड मंगलवार को कहा कि अमेरिका के लिए आने वाले दिनों में सबसे ज्यादा खराब स्थिति होने वाली है। उन्होंने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका में कोरोना वायरस (COVID​​-19) की दूसरी लहर बहुत खराब होगी क्योंकि देश में फ्लू का मौसम शुरू होने की संभावना है।
corona
सीडीसी के निदेशक रॉबर्ट रेडफ़ील्ड ने वाशिंगटन पोस्ट के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि इस बात की संभावना है कि हमारे देश में अगली सर्दियों में वायरस का हमला वास्तव में इससे भी ज्यादा हो सकता है, जितना अभी हम गुजर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अमेरिका में एक ही समय में फ्लू महामारी और कोरोना वायरस महामारी होगी।रेड-ऑन-होम ऑर्डर के खिलाफ व्यापक विरोध के बारे में बोलते हुए, रेडफील्ड ने कहा कि यह मददगार नहीं है। राष्ट्रपति ने स्वयं इस तरह के विरोध प्रदर्शनों पर ट्वीट किया है, अनुयायियों से मिनेसोटा को मुक्त करने का आग्रह किया है। उन्‍होंने कहा कि 2009 H1N1 स्वाइन फ्लू महामारी के दौरान, अमेरिका में मार्च से जून के महीने में फैला इसके बाद सितंबर से दिसंबर आई और सर्दियों में दिसंबर से मार्च के बीच फ्लू के मौसम के दौरान एक दूसरी बड़ी लहर आई।
corona
गौरतलब हैं कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा कि 20 राज्य जल्द ही COVID-19 महामारी के चलते अपनी अर्थव्यवस्थाओं को फिर से खोलने की तैयारी कर रहे हैं। चूंकि हमने अमेरिका को खोलने के बारे में अपने दिशानिर्देशों की घोषणा की है। अमेरिका की 40 प्रतिशत आबादी का प्रतिनिधित्व करने वाले 20 राज्यों ने घोषणा की है कि वे निकट भविष्य में अपनी अर्थव्यवस्थाओं को सुरक्षित रूप से फिर से शुरू करने के लिए योजना और तैयारी कर रहे हैं। जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला देश फिलहाल, अमेरिका ही हैं। यहां करीब 5 लाख लोग कोरोना की चपेट में आ गए हैं।

12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus second wave may be even worse: US health chief
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X