• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना के बढ़ते मामलों से चीन में हड़कंप, हालात खराब होने पर बना रहा है सबसे बड़ा क्वारंटाइन सेंटर

|

बीजिंग। Coronavirus in China कोरोना महामारी को जन्म देने वाला मुल्क चीन अभी भी इस महामारी से जूझ रहा है। अभी भी चीन में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। हालांकि वहां पर टीकाकरण अभियान भी चलाया जा रहा है, लेकिन इन सबके बीच चीन एक बहुत बड़ा क्वारंटाइन कैंप बनाने जा रहा है, जिसमें 4000 से अधिक लोगों को रखा जा सकेगा।

China quarantine camp

चीन में तेजी से फिर बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ये क्वारंटाइन कैंप शिजियाझुआंग के बाहरी इलाके में बनाया जा रहा है, जो हेबै प्रांत की प्रांतीय राजधानी है, जो देश की राजधानी बीजिंग को घेरे हुए है। आपको बता दें कि चीन में कोरोना वायरस के मामलों में अचानक से वृद्धि देखने को मिल रही है, जिसकी वजह से वहां की सरकार की नींद उड़ गई है। कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से वार्षिक त्योहार लूनर न्यू ईयर को लेकर अधिकारियों ने चिंता जाहिर की है। हर साल इस त्योहार पर सैंकड़ों लोग इकट्ठा होकर इसे सेलिब्रेट करते हैं, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इस साल इस त्योहार के मौके पर सख्त पाबंदियां चीन में लागू रहेंगी।

ट्रेसिंग और टेस्टिंग का कार्यक्रम चला रहे हैं अधिकारी

चीन में अधिकारियों ने बड़े स्तर पर फिर से टेस्टिंग और लॉकडाउन लगाना शुरू कर दिया है। इसके अलावा जो नया क्वारंटाइन सेंटर बनाया जा रहा है, उसमें उन लोगों को रखे जाने की तैयारी है, जो कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए होंगे। अधिकारियों ने इसके लिए ट्रेसिंग और टेस्टिंग कार्यक्रम शुरू किया है। आपको बता दें कि इस तरह का कार्यक्रम भारत के उत्तर प्रदेश राज्य में बहुत बड़े स्तर पर चलाया गया था।

13 जनवरी को शुरू हुआ है निर्माण

आपको बता दें कि चीन में बन रहे इस क्वारंटाइन सेंटर के निर्माण की शुरुआत 13 जनवरी को हुई थी। पहले इसमें 3000 लोगों को रखने की योजना थी, लेकिन फिर इसे बढ़ाकर इसे 4,160 की क्षमता तक विस्तारित किया गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
China build massive quarantine center after new cases increase
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X