• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शपथ ग्रहण से पहले बाइडेन टीम ने अमेरिकी सर्जन जनरल से मांगा इस्तीफा, भारतीय मूल के नेता को मिलेगा पद

|

नई दिल्ली। Joe Biden Swearing in ceremony: दुनिया के सबसे पुराने लोकतांत्रिक देशों में से एक अमेरिका के लिए आज बहुत बड़ा दिन है। पिछले साल 3 नवंबर को हुए राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को भारी मतों से हराने के बाद आज यानी 20 जनवरी को जो बाइडेन (Joe Biden) राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। स्थानीय समय के अनुसार सुबह 10 बजे शपथ ग्रहण का कार्यक्रम होगा। बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपतियों के 233 वर्षों के इतिहास में अब जो बाइडेन का भी 46वें राष्ट्रपति के तौर पर नाम जुड़ गया है। इस बीच बाइडेन की चुनी हुई कैबिनेट ने वर्तमान अमेरिकी सर्जन जनरल को पद छोड़ने के लिए कहा है।

Biden team seeks resignation from US Surgeon General before swearing in Indian-origin leader to get post

नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह से ठीक पहले बुधवार सुबह अमेरिकी सर्जन जनरल डॉ जेरोम एडम्स ने ट्वीट कर इस बात की पुष्टि की है कि बाइडेन टीम ने उन्हें इस्तीफा देने के लिए कहा है। जेरोम एडम्स ने अपने ट्वीट में लिखा, मुझे बाइडेन टीम द्वारा सर्जन जनरल के रूप में पद छोड़ने के लिए कहा गया है। अपने देश के लिए सेवा करने का मौका मिला जो कि मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं यह सुनिश्चित करने के लिए मैं अपने बस की हर वो चीज करूंगा जिससे सभी लोगों को स्वास्थ्य रहने का समान अवसर मिले ।

भारतीय मूल के नेता को मिलेगा पद

आपको बता दें कि जो बाइडेन ने अपने कैबिनेट में कई भारतीय मूल के नेताओं को शामिल किया है, इनमें से एक व‍िवेक मूर्ति को बाइडेन ने अमेरिका का अगला सर्जन जनरल न‍ियुक्‍त क‍िया है। इससे पहले व‍िवेक मूर्ति ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के कार्यकाल में भी यह भूमिका निभाई थी, हालांकि ट्रंप प्रशासन में उन्हें अपना पद छोड़ना पड़ा। बाइडेन ने कोरोमा वायरस महामारी के खिलाफ तीन सदस्यीय कोविड-19 सलाहकार बोर्ड का गठन किया है, जिसमें 43 साल के भारतीय मूल के डॉक्टर मूर्ति शामिल हैं।

अमेरिका के नये रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन का बयान, भारत के साथ संबंध और मजबूत करना उद्येश्य, पाकिस्तान को चेताया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Biden team seeks resignation from US Surgeon General before swearing in
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X