• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नेतन्याहू ने भी बनाई Donald Trump से दूरी, ट्विवटर बैनर से हटाई ट्रंप के साथ वाली फोटो

|

Benjamin Netanyahu Remove Photo With Donald Trump: नई दिल्ली। कैपिटल बिल्डिंग में हिंसा के बाद चौतरफा आलोचना झेल रहे डोनाल्ड ट्रंप का साथ अमेरिका में तो लोग छोड़ ही रहे थे अब विदेशों में भी ट्रंप के दोस्त उनसे किनारा करने लगे हैं। इनमें प्रमुख नाम है अमेरिका के सबसे खास सहयोगी इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का जिन्होंने अपने ट्विटर बैनर से डोनाल्ड ट्रंप के साथ वाली बैनर फोटो हटा दी है।

Benjamin Netanyahu

हालांकि अमेरिका और इजरायल के संबंध हमेशा अच्छे रहे लेकिन डोनाल्ड ट्रंप के कार्यकाल में इन संबंधों को और ऊंचाई मिली। पहली बार अमेरिका ने यरूशलम को राजधानी के रूप में मान्यता दी और अपना दूतावास वहां खोलने को मंजूरी दे दी थी। यही नहीं अमेरिका के प्रयासों के चलते ही पिछले साल कई अरब देशों ने इजरायल के साथ औपचारिक संबंध बहाल किए थे जो कि मध्य पूर्व में एक ऐतिहासिक घटना था।

यही वजह है कि बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने ट्विटर के बैनर पर डोनाल्ड ट्रंप के साथ एक फोटो लगाई थी जिसमें वह व्हाइट हाउस में ट्रंप के साथ एक मीटिंग में बैठे नजर आ रहे हैं। ये तस्वीर नेतन्याहू के ट्रंप और अमेरिका के साथ मजबूत दोस्ती के प्रतीक के रूप में देखी जाती थी। ऐसा बहुत कम ही होता है कि कोई नेता किसी एक देश के नेता के साथ तस्वीर को बैनर बनाए लेकिन शायद नेतन्याहू चाहते थे कि दुनिया उनकी दोस्ती के बारे में जानें।

विवाद नहीं चाहते नेतन्याहू

लेकिन अब नेतन्याहू ने ट्विटर बैनर से डोनाल्ड ट्रंप के साथ वाली तस्वीर हटाकर कोविड वैक्सीन लेते हुए अपनी तस्वीर लगा दी है। इस पर लिखा गया है "इजरायल के लोगों, हम जिंदगी की ओर लौट रहे हैं।"

ऐसा माना जा रहा है कि नेतन्याहू अमेरिका के अगरे राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ संबंधों में किसी तरह की कड़वाहट नहीं चाहते। यही वजह है कि उन्होंने अमेरिका के आने वाले प्रशासन में डोनाल्ड ट्रंप के साथ कड़वे रिश्ते को देखते हुए ट्रंप की तस्वीर हटा ली है। जिस तरह से अमेरिका में डेमोक्रेट के साथ कई रिपब्लिकन भी डोनाल्ड ट्रंप का विरोध कर रहे हैं पीएम नेतन्याहू किसी तरह से अब भी खुद को ट्रंप का समर्थन नहीं दिखाना चाहते हैं।

हिंसा के बाद निशाने पर ट्रंप

अमेरिका में 6 जनवरी को कैपिटल बिल्डिंग में हिंसा के बाद डोनाल्ड ट्रंप देश में निशाने पर हैं। हिंसा के बाद ट्रंप के कई सहयोगियों ने उनका साथ छोड़ दिया है। इसके साथ ही ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने भी डोनाल्ड ट्रंप को बैन कर दिया है। कैपिटल बिल्डिंग में हुई हिंसा में 5 लोग मारे गए थे जिनमें एक पुलिसकर्मी भी शामिल है।

क्या है QANON समूह जिसे सभी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म कर रहे बैन? इसके फॉलोवर ट्रंप को मानते हैं सेक्रेड वॉरियर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
benjamin netanyahu remove photo with donald trump from twitter banner
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X