Kuala Lumpur के इस्लामिक स्कूल में आग लगने से 24 लोगों की मौत, मरने वालों में 22 स्कूल के छात्र

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

कुआलालंपुर। मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर में गुरूवार सुबह इस्लामिक बोर्डिंग स्कूल में आग लगने से 24 लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में 22 स्कूल के छात्र और दो वार्डन भी बताए जा रहे हैं। सरकारी अधिकारियों की मानें तो शॉर्ट सर्किट की वजह से स्कूल में आग लगी है।

 मरने वालों में 22 स्कूल के छात्र और दो वार्डन भी बताए जा रहे हैं

तहफीज दारुल कुरान इत्तिफाकिया नाम का यह धार्मिक स्‍कूल राजधानी के बीचों बीच स्‍थित है। कुआलालंपुर की फायर एंड रेस्‍क्‍यू डिपार्टमेंट के डायरेक्‍टर खिरुदीन दरमन के अनुसार, इस हादसे में 22 बच्‍चे और 2 वार्डन अपनी जान गंवा चुके हैं। मलेशिया में पिछले 20 साल में सबसे भयानक हादसा है।

सूत्रों के मुताबिक, जब स्कूली छात्र कुरान पढ़ रहे थे उसी दौरान सुबह करीब 5.40 बजे आग लगने से यह हादसा हुआ। मरने वालों में सभी बच्चों की उम्र 13 से 17 साल बताई जा रही है। कुआलालंपुर पुलिस अधिकारी अमर सिंह ने बताया कि टॉप फ्लॉर पर सबसे पहले आग लगी थी।ज्‍यादातर बच्चों की मौत धुएं में दम घुटने के कारण हुई है।

आग लगने के कुछ मिनटों में ही पास के फायर स्‍टेशन से गाडि़यां यहां पहुंच गईं। पुलिस के अनुसार, बचाव एवं राहत कार्य में सिर्फ 7 बच्चों को बचाया जा सका, वहीं 11 बच्चों घायल होने की वजह से नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
At least 24 killed in fire at Islamic boarding school in Kuala Lumpur
Please Wait while comments are loading...