• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दुनिया का पहला एंटीवायरस बनाने वाले जॉन मैकफी की स्पेन की जेल में हुई संदिग्ध मौत

|
Google Oneindia News

बार्सिलोना, 24 जून: दुनिया का पहला एंटीवायरस बनाने वाले जॉन मैकेफी बुधवार (23 जून) को स्पेन की बार्सिलोना के पास एक जेल में अपने सेल में मृत पाए गए हैं। दुनिया भर में जॉन मैकफी एंटीवायरस के गुरु कहे जाते हैं। हालांकि उनकी मौत कैसे हुई है, इस बात की कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। एक सरकारी अधिकारी ने बुधवार को एसोसिएटेड प्रेस को इस बारे में सूचना दी है। 75 वर्षीय जॉन मैकफी की मौत से कुछ घंटे पहले स्पेन से अमेरिका प्रत्यर्पित करने के मामले में फैसला आया था। टैक्स चोरी के मामले में जॉन मैकफी को अमेरिका को सौंपने के आदेश दे दिए गए थे। हालांकि कोर्ट के फैसले के खिलाफ जॉन मैकफी के पास अब भी अपील करने का विकल्प था।

    McAfee Antivirus के फाउंडर John McAfee की Spain की Jail में मौत | वनइंडिया हिंदी

    John McAfee

    जॉन मैकेफी की मौत कैसे हुई?

    जेल प्रशासन का कहना है कि जॉन मैकेफी की मौत कैसे हुई, इसकी जांच की जा रही है। क्षेत्रीय कैटलन सरकार के बयान के मुताबिक जॉन मैकेफी को बचाने की कोशिश की गई थी लेकिन जेल की चिकित्सा टीम ने आखिरकार उनकी मृत्यु को प्रमाणित कर दिया है। हालांकि बयान में अमेरिकी टाइकून की पहचान नहीं की गई, लेकिन कहा गया कि वह एक 75 वर्षीय अमेरिकी नागरिक था, जो देश में प्रत्यर्पण के लिए इंतजार कर रहा था। एक सूत्र ने नाम ना छापने की शर्त पर एपी न्यूज एजेंसी को बताया कि जेल में जिस शख्स की मौत हुई है वह जॉन मैकेफी ही है।

    अक्टूबर 2020 में जॉन मैकेफी को किया गया था गिरफ्तार

    जॉन मैकेफी को अक्टूबर 2020 में बार्सिलोना के इंटरनेशल एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था। उसी वक्त से वह प्रत्यर्पण की कार्रवाई को लेकर स्पेन की जेल में थे। जॉन मैकेफी पर टैक्स चोरी का आरोप है। आरोप है कि जॉन मैकेफी ने क्रिप्टोकरेंसी को प्रमोटिंग के दौरान अपनी इनकम के बारे में जानकारी साझा नहीं की थी।

    English summary
    antivirus software creator John McAfeefound dead in Spanish prison
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X