• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नेपाल: एयरपोर्ट पर खड़े चॉपर से जा टकराया एयरप्लेन, तीन की मौत

|

नई दिल्ली। नेपाल में के निजी एयरलाइन का एक छोटा प्लेन रविवार को टेकऑफ के वक्त एक पार्क्ड हेलीकॉप्टर से जा टकराया। इस दुर्घटना में को- पायलट और एक एयरपोर्ट अधिकारी समेत 3 लोगों की मौत हो गई है। घटना माउंट एवरेस्ट के नजदीक के इलाके की है।

airplane clashed with chopper in nepal killed 3

समिट एयर द्वारा संचालिट इस प्लेन में हालांकि कोई यात्री नहीं था। यहां लूकला के तेंजिंग हिलेरी एयरपोर्ट पर Let L-410 प्लेन रनवे पर दौड़ते हुए खड़े हेलीकॉप्टर से जा टकराया। लूकला को दुनिया का सबसे ऊंचे पहाड़ तक का रास्ता माना जाता है। ये काठमांडू से 125 किलोमीटर नार्थईस्ट में है।

फ्लाइट रद्द किए जाने के बाद जेट एयरवेज ने जताया खेद, बोला- चल रही है टिकट रिफंड की प्रक्रिया

जहां पर ये दुर्घटना हुई उसे दुनिया का सबसे खतरनाक एयरपोर्ट माना जाता है। यहां का रनवे बेहद छोटा है और आस पास चारों ओर पहाड़ियां हैं। अधिकारियों का कहना है कि दुर्घटना की जानकारी तुरंत न लगने के कारण लोगों की जान गई। दो लोगों की मौके पर मौत हो गई जबकि तीसरे की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हुई। मृतकों में दो सेक्योरिटी गार्ड थे। इसके अलावा एक फ्लाइट स्टीवर्ड सुरक्षित निकलने में कामयाब हुआ।

बता दें कि पहाड़ियों से भरे नेपाल में हवाई दुर्घटनाएं आम हैं। विश्व के 14 सबसे ऊंचे पहाड़ों में से 8 यहां पर हैं। मालूम हो कि इसी साल के फरवरी महीने में भी नेपाल में एक बड़ा हेलिकॉप्टर हादसा हुआ था जिसमें देश के पर्यटन मंत्री रबींद्र अधिकारी सहित पर्यटन व्यवसायी आंग त्सरिंग शेरपा, सुरक्षा अधिकारी अर्जुन घिमिरे, नेपाल के प्रधानमंत्री कार्यालय के अवर सचिव युबराज दहल, नेपाल नागर विमानन प्राधिकरण (सीएएएन) के डिप्टी डायरेक्टर जनरल बीरेंद्र श्रेष्ठ, सीएएएन इंजीनियर ध्रुब दास भोछिभया और पायलट प्रभाकर केसी की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें- जानिए छत्तीसगढ़ की बस्तर लोकसभा सीट के बारे में विस्तार से

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
airplane clashed with chopper in nepal killed 3
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X