• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान ने कराची में चीनी दु्तावास के बाहर हुए हमले का आरोप भारत पर मढ़ा

|

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में चीनी दुतावास के बाहर हुए हमले के बाद पाकिस्तन ने भारत पर आरोप लगाना शुरू कर दिया है। हमले की जांच कर रही है पाकिस्तानी पुलिस ने कहा कि धमाके में सी-4 प्लास्टिक एक्सप्लोसिव का इस्तेमाल किया गया था। पुलिस का आरोप है कि इस हमले की साजिश भारत में रची गई थी। बता दें कि शुक्रवार को कराची में चीनी दुतावास के बाहर आतंकी हमला हुआ था, जिसमें दो पुलिसकर्मी समेत सात लोगों की मौत हुई थी।

पाक ने चीनी दु्तावास के बाहर हुए हमले का आरोप भारत पर मढ़ा

पाकिस्तान के काउंटर टेररिस्ट ऑफिसर के अधिकारी उमर खिताब ने कहा बलूच अलगाववादी कमांडर असलम अचू का हाथ बताया है। अधिकारी ने आरोप लगाया कि अचू ने भारत में बैठकर इस हमले की साजिश रची है। इस हमले की जिम्मेदारी बलूच अलगावादी संगठन बलूच लिबरेशन आर्मी ने ली थी। खिताब ने भारत पर आरोप लगाते हुए कहा कि बलूच लिबरेशन आर्मी को भारत सपोर्ट है।

पाकिस्तान के इन आरोपों पर फिलहाल भारतीय विदेश मंत्रालय की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। बता दें कि पाकिस्तान में शुक्रवार चीनी दुतावास के बाहर एक धमाका हुआ था, जिसमें सभी तीन हमलावर, दो सुरक्षाकर्मी और दो नागरिकों की मौत हुई थी।

इस धमाके के बाद पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को कराची स्थित चीनी दूतावास पर हमले के बाद वादा करते हुए कहा कि उनका देश आतंकियों का खात्‍मा करके रहेगा।

चीनी दूतावास पर हमले के बाद बोले पाक PM इमरान, हिमालय से भी मजबूत चीन की दोस्‍ती, कोई हमला नहीं कर सकता कमजोर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
After attack on Chinese consulate, Pakistan points to India
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X