• search
इंदौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

MP : टंट्या मामा बलिदान दिवस की तैयारियां, कार्यक्रम को सफल बनाने का खास प्लान तैयार

Google Oneindia News

आगामी चार दिसंबर को क्रांति सूर्य टंट्या मामा के बलिदान दिवस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पातालपानी और उसके पश्चात् इंदौर आएंगे। कार्यक्रम में मालवा निमाड़ के समस्त वनवासी अंचल से जनजातीय बंधु उत्साह और श्रद्धापूर्वक शामिल होंगे। जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट के आमंत्रण पर रेसीडेंसी कोठी इंदौर में विधायकगणों और जन प्रतिनिधियों ने तैयारियों पर चर्चा की। संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा और कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने उन्हें कार्यक्रम की रूपरेखा और तैयारियों से अवगत कराया। बैठक में बताया गया कि, मुख्यमंत्री चौहान हेलीकाप्टर द्वारा लगभग 12 बजे पातालपानी पहुंचेंगे, और शहीद टंट्या मामा की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। यहाँ आयोजित संक्षिप्त कार्यक्रम में भाग लेने के बाद मुख्यमंत्री चौहान पी.टी.एस. इंदौर के हेलीपैड में लगभग एक बजे पहुंचेंगे। और यहाँ से टंट्या मामा चौराहा जाएंगे। यहाँ टंट्या मामा की नव स्थापित प्रतिमा के लोकार्पण के पश्चात मुख्यमंत्री चौहान नेहरू स्टेडियम आएंगे और यहाँ आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने के बाद लगभग साढ़े 3 बजे इंदौर से प्रस्थान करेंगे।

indore

नागरिकों से सहभागिता का आह्वान

डॉ. अंबेडकर नगर महू से विधायक एवं संस्कृति तथा पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर ने चार दिसंबर को शहीद टंट्या मामा के बलिदान दिवस पर आयोजित कार्यक्रमों में सभी नागरिकों से सहभागिता का आह्वान किया है। उन्होंने रेसीडेंसी कोठी में मंत्री तुलसीराम सिलावट, इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, विधायक रमेश मेंदोला एवं महेन्द्र हार्डिया, मालिनी गौड़ तथा उपस्थित अन्य जन प्रतिनिधियों से भेंट की, और चार दिसंबर को मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रमों की तैयारियों पर चर्चा की है।

कई कार्यक्रम आयोजित होंगे

मंत्री उषा ठाकुर ने कहा है कि, महू विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पातालपानी एक पावन तीर्थ है। ब्रिटिश काल में देश में अनेक ऐसे योद्धा रहे हैं जिन्होंने भारत माता के लिए अपने प्राणों का उत्सर्ग किया था। लेकिन ये नायक गुमनामी के दौर में खोए हुए थे। मध्य प्रदेश की सरकार इन नायकों के अविस्मरणीय योगदान को प्रतिष्ठा प्रदान कर रही है। 4 दिसंबर को पातालपानी और इंदौर में नेहरू स्टेडियम में आयोजित होने वाला कार्यक्रम इसी तरह का एक प्रतिष्ठा पूर्ण आयोजन है। मंत्री ठाकुर ने न केवल इंदौर बल्कि समूचे मालवा निमाड़ के वनवासी बंधुओं से पातालपानी और इंदौर के कार्यक्रमों में सहभागिता का आह्वान किया है।

ये भी पढ़े- Indore में प्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारी, मेहमानों को दिखेंगी साफ और अतिक्रमण मुक्त सड़केंये भी पढ़े- Indore में प्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारी, मेहमानों को दिखेंगी साफ और अतिक्रमण मुक्त सड़कें

Comments
English summary
Tantya Mama balidan Diwas, Mhow, Indore, Madhya Pradesh news
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X