• search
इंदौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

प्री मानसून बारिश से तरबतर हुआ मालवा निमाड़, बिजली गिरने से 2 लोगों की मौत

Google Oneindia News

इंदौर, 13 जून: मानसून से पहले इन दिनों मध्यप्रदेश में प्री मानसून एक्टिविटी का सिलसिला देखने मिल रहा है, जहां इसी प्री मानसून के चलते मालवा निमाड़ अंचल में जमकर बारिश हो रही है. मालवा निमाड़ अंचल के उज्जैन, इंदौर, खरगोन, बड़वानी, धार और झाबुआ जिले में जोरदार बारिश का सिलसिला देखने मिला, जहां इस बारिश के चलते आंधी और तूफान की स्थिति भी बनी. उज्जैन में हुई झमाझम बारिश के चलते शहर की सड़कें जलमग्न हो गई, जहां बारिश इतनी तेज थी कि महाकाल मंदिर परिसर के नंदीहाल में भी जलजमाव की स्थिति बन गई. उधर, इंदौर में भी बारिश का सिलसिला देखने मिल रहा है, जहां बादल छा जाने से लोगों को राहत मिलती नजर आ रही है.

indore

धार और बड़वानी में बिजली गिरने से 2 की मौत

प्री मानसून एक्टिविटी के चलते बदले मौसम के मिजाज के कारण अब आंधी और तूफान जानलेवा साबित हो रहा है, जहां पिछले दिनों खंडवा में बिजली गिरने से 3 लोगों की हुई मौत के बाद अब धार और बड़वानी में भी बिजली गिरने से 1-1 लोगों की मौत हुई है.

MP में जल्दी दस्तक देगा मानसून

मध्य प्रदेश में मानसून की एंट्री 15 जून तक होने की संभावना जताई जा रही है, आमतौर पर हर साल मध्य प्रदेश में मानसून की आमद 15 जून के आसपास ही होती है. वहीं इस बार भी मध्य प्रदेश में मानसून के सक्रिय होने की तारीख 15 जून बताई जा रही है. मानसून से पहले प्री मानसून एक्टिविटी के चलते हो रही बारिश के कारण अब लोगों को राहत भी महसूस हो रही है.

फिलहाल ऐसा ही रहेगा मौसम का मिजाज

मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो फिलहाल मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज कुछ इसी तरह का रहने की संभावना है, जहां प्रदेश के कई हिस्सों में प्री मानसून एक्टिविटी के चलते बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है, तो वहीं कई हिस्सों में धूप और छांव लोगों को राहत दिलाती नजर आएगी.

ये भी पढ़े- झमाझम बारिश के चलते जलमग्न हुआ महाकाल मंदिर, नंदी हाल तक पहुंचा पानी, Video Viralये भी पढ़े- झमाझम बारिश के चलते जलमग्न हुआ महाकाल मंदिर, नंदी हाल तक पहुंचा पानी, Video Viral

Comments
English summary
It is raining pre monsoon in Malwa Nimar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X