• search
इंदौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान से आ रही गर्म हवाओं ने बढ़ाया तापमान, लू की चपेट में मालवा-निमाड़!

|
Google Oneindia News

इंदौर, 13 मई: मध्यप्रदेश में इन दिनों गर्मी बढ़ती चली जा रही है, जहां मालवा निमाड़ अंचल में लू का प्रकोप जारी है. अंचल के कई जिले लू की चपेट में है, जहां लगातार बढ़ रहे तापमान के चलते लोगों के हाल बेहाल हैं. मौसम विभाग की माने तो राजस्थान से आ रही गर्म हवा अंचल में गर्मी बढ़ा रही है, जिसके चलते तापमान लगातार बढ़ते चला जा रहा है. अंचल के खरगोन, खंडवा, इंदौर, धार, बड़वानी, अलीराजपुर और झाबुआ जिले में तापमान लगातार बढ़ रहा है, जहां बढ़ती गर्मी से लोगों के हाल बेहाल हैं. वहीं मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में इसी तरह का मौसम बने रहने की संभावना है, जहां मालवा निमाड़ अंचल के जिलों का तापमान बढ़ सकता है.

    Weather Update: Delhi-NCR में 46 पार जाएगा पारा, इन राज्यों में बारिश | वनइंडिया हिंदी
    indore

    आगे ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

    मध्य प्रदेश के कई जिले लू की चपेट में हैं, इस साल गर्मी ने अपने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं, जहां तापमान लगातार बढ़ता चला जा रहा है. मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो आने वाले दिनों में तापमान और बढ़ सकता है, जिसके कारण प्रदेश में गर्मी का सितम जारी रह सकता है. अनुमान लगाया जा रहा है कि, लगातार बढ़ता तापमान कई जिलों में 45 से लेकर 46 डिग्री तक जा सकता है, जिसके चलते इस गर्मी से निपटने के लिए लोगों को सावधानी रखने की आवश्यकता है.

    लू की लपेट में कई जिले

    प्रदेश के कई जिलों में गर्मी के तीखे तेवर देखने मिल रहे हैं, जहां लगातार बढ़ रही गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है. कई जिलों में लू की लपेट चलने का सिलसिला जारी है. आने वाले दिनों में गर्मी का कहर और बढ़ने की संभावना मौसम विभाग जता रहा है, जहां तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद भी जताई जा रही है.

    ये भी पढ़े- इंदौर से लांच होने जा रही MP की स्टार्टअप पॉलिसी, वर्चुअल जुड़ेंगे PM नरेंद्र मोदीये भी पढ़े- इंदौर से लांच होने जा रही MP की स्टार्टअप पॉलिसी, वर्चुअल जुड़ेंगे PM नरेंद्र मोदी


    Comments
    English summary
    Hot winds coming from Rajasthan have raised the temperature in Madhya Pradesh
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X