Valentine Day के समर्थन में प्रवीण तोगड़िया, बोले- हमारी बहन-बेटियों को भी प्यार करने का हक

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। वेलेंटाइन डे के दिन जहां एक तरफ देशभर के कई इलाकों में विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा प्रेमी जोड़ों के साथ बदसलूकी की खबरे आ रहीं हैं, वहीं दूसरी तरफ विहिप के अंतर्रराष्ट्रीय अध्यक्ष, प्रवीण तोगड़िया ने एक चौंकाने वाला बयान देते हुए वेलेंटाइन डे का समर्थन किया है। प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि युवा पुरुषों और महिलाओं को प्यार करने का पूरा हक है और हम वेलेंटाइन डे के मौके पर किसी भी तरह का विरोध प्रदर्शन नहीं करेंगे।

युवतियों को प्रेम करने का पूरा अधिकार- तोगड़िया

युवतियों को प्रेम करने का पूरा अधिकार- तोगड़िया

हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक प्रवीण तोगड़िया ने वेलेंटाइन डे से पहले चंडीगढ़ में विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, 'प्रेम नहीं करेंगे तो विवाह नहीं होगा। विवाह नहीं होगा तो सृष्टि कैसे चलेगी? युवा और युवतियों को प्रेम करने का पूरा अधिकार है। वो अधिकार उन्हें मिलना चाहिए।'

'हमारी बहन और बेटियों को भी प्यार करने का हक'

'हमारी बहन और बेटियों को भी प्यार करने का हक'

तोगड़िया ने कार्यकर्ताओं को किसी भी तरह का प्रदर्शन न करने की सलाह देते हुए कहा, 'मैंने संदेश दे दिया है कि हमारी बेटी को भी प्यार करने का हक है और हमारी बहन को भी प्यार करने का अधिकार है।' बता दें कि विश्न हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता सालों से वेलेंटाइन डे को 'हिंदू-विरोधी' और 'भारत-विरोधी' बताते हुए इसपर भारत में रोक लगाने की मांग कर रहे हैं।

कुत्ते-गधे की शादी करा हुआ वेलेंटाइन डे का विरोध

कुत्ते-गधे की शादी करा हुआ वेलेंटाइन डे का विरोध

प्रवीण तोगड़िया के बयान के बाद भी देश भर के कई इलाको में विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन जारी है। चेन्नई में तो हिंदू फ्रंट के कार्यकर्ताओं ने कुत्ते और गधे की शादी करा वेलेंटाइन डे का विरोध किया। वहीं अहमदाबाद में साबरमती रिवर फ्रंट पर विहिप कार्यकर्ताओं ने प्रेमी जोड़ो के साथ बदसलूकी की और उन्हें परेशान किया। हैदराबाद और नागपुर में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने रैली निकाल, पुतले फूंक वेलेंटाइन डे का विरोध किया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
young men and women have the right to love: Pravin Togadia's Valentine's Day message

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.