• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बजरंग बली को दलित कहने पर योगी आदित्यनाथत पर भड़का ब्राह्मण समाज, तीन दिन के भीतर माफी मांगने का अल्टीमेटम

|
    Yogi Adityanath ने Hanuman जी को बताया Dalit, Brahmin Samaj ने भेजा Notice | वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिस तरह से भगवान बजरंग बली को दलित बताया था, उसके बाद कई हिंदू सगठनों को आदित्यनाथ का यह बयान रास नहीं आया है। राजस्थान के सर्व ब्राह्मण समाज ने योगी आदित्यनाथ के खिलाफ नोटिस भेज दिया है। इस नोटिस में योगी आदित्यनाथ से माफी मांगने को कहा गया है। गौर करने वाली बात है कि योगी आदित्यनाथ ने बजरंग बली को दलित कहा था और कहा था कि जो रामभक्त हैं वह भाजपा को वोट देंगे जबकि रावण भक्त कांग्रेस को वोट देंगे।

    yogi

    सर्व ब्राह्मण समाज का कहना है कि बजरंग बली न तो दलित थे, ना वंचित और ना ही लोकदेवता। लिहाजा योगी आदित्यनाथ को अपने बयान पर माफी मांगनी चाहिए। समाज के अध्यक्ष सुरेश मिश्रा ने अपने वकील के जरिए योगी आदित्यनाथ को नोटिस भेजा है और उनसे माफी मांगने को कहा है। यही नहीं नोटिस में कहा गया है कि अगर योगी आदित्यनाथ अपने बयान के लिए तीन दिन के भीतर माफी नहीं मांगते हैं तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

    योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि, ' भगवान हनुमान एक ऐसे लोक देवता हैं जो अब स्वयं वनवासी हैं, गिरवासी हैं, दलित हैं, वचिंत हैं। पूरे भारतीय समाज को उत्तर से लेकर दक्षिण तक और पूरब से लेकर पश्चिम तक सबको जोड़ने का काम बजरंगबली करते हैं। इसलिए बजरंग बली का संकल्प होना चाहिए।' योगी ने कहा कि राम के जो भक्त हैं वो भारतीय जनता पार्टी को वोट दें. जो रावण के भक्त हैं वो ही कांग्रेस को वोट देते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि राम राज्य चाहिए तो बीजेपी को ही वोट दें।

    इसे भी पढ़ें- बजरंगबली दलित थे, जो रामभक्‍त हैं वो बीजेपी को, रावण भक्‍त देते हैं कांग्रेस को वोट: योगी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Yogi Adityanth gets notice to apologize for his statement calling Bajrang BAli a dalit.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X