• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भाजपा में शामिल हुईं बबीता फोगाट, जल्द करने वाली हैं शादी, जानिए उनके 'सुहाग' के बारे में

|

नई दिल्ली। सोमवार को भारत की मशहूर महिला पहलवान बवीता फोगाट अपने पिता महावीर फोगाट के साथ बीजेपी में शामिल हो गई हैं, भारतीय जनता पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसका लाइव वीडियो शेयर किया गया है, गौरतलब है कि इससे पहले महावीर फोगाट ने दुष्‍यंत चोटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) का हाथ थामा था। उनको जेजेपी के खेल विंग का प्रधान बनाया गया था। जेजेपी के लिए यह अहम कामयाबी मानी जा रही थी लेकिन अब फोगाट का भाजपा में शामिल होना, चोटाला की पार्टी के लिए तगड़ा झटका है।

बबीता फोगाट का ट्वीट- 'लठ गाड़ दिया'

बबीता फोगाट का ट्वीट- 'लठ गाड़ दिया'

कॉमनवेल्थ गेम्स में दो गोल्ड और एक सिल्वर मेडल अपने नाम कर चुकीं बबीता फोगाट जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का जोरदार समर्थन किया था। उन्होंने ट्वीट में लिखा था, 'लठ गाड़ दिया, धुम्मा ठा दिया।'

रिएलिटी टीवी शो 'नच बलिए'

बवीता इन दिनों स्टार प्लस के मशहूर रिएलिटी टीवी शो 'नच बलिए' में अपने मंगेतर विवेक सुहाग के साथ दिखाई दे रही हैं, दोनों ही सितारे प्रोफेशनल डांसर नहीं हैं, बावजूद इसके दोनों को लोग काफी पसंद कर रहे हैं, आपको बता दें कि इसी साल के जून में बवीता ने अपनी शादी की बात कन्फर्म करते हुए विवेक संग अपनी तस्वीर को शेयर करते हुए अपने रिलेशन के बारे में दुनिया को बताया था।

यह पढ़ें: Article 370 हटाने के पीछे क्या थी असल वजह, पीएम मोदी ने अब खोला राज यह पढ़ें: Article 370 हटाने के पीछे क्या थी असल वजह, पीएम मोदी ने अब खोला राज

कौन है विवेक सुहाग

विवेक सुहाग भी पेशे से पहलवान हैं और साल 2018 में विवेक सुहाग ने 'भारत केसरी पुरस्कार' अपने नाम किया था, झज्जर जिले के गांव मातनहेल निवासी विवेक सुहाग का परिवार नजफगढ़ में रहता है, बबीता के पिता द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता महाबीर फोगाट ने अपनी बेटी की पसंद पर मोहर लगा दी है, बवीता और विवेक की पहली मुलाकात एक नेशनल कैंप में हुई थी, जहां दोनों में दोस्ती हुई और अब फिर दोस्ती ने प्रेम की शक्ल ले ली, बवीता ने ये बात अपने पिता को बताई, जिन्होंने इस रिश्ते को अपना आशीष दे दिया, आपको बता दें कि विवेक सुहाग फिलहाल भारतीय रेलवे में कार्यरत हैं। ऐसा अनुमान है कि नवंबर के अंतिम या दिसंबर के प्रथम सप्ताह में बबीता और विवेक शादी के बंधन में बंध जाएंगे।

बवीता ने जीता है गोल्ड

बवीता ने जीता है गोल्ड

महिला पहलवान बबीता फोगाट ने साल 2014 और 2018 में कॉमनवेल्थ खेलों में कुश्ती में गोल्ड मेडल जीता था, इस उपलब्धि के आधार पर सरकार ने बबीता को 2013 में हरियाणा पुलिस में सब इंस्पेक्टर बनाया था, एसआई बनने के बाद भी वह विभिन्न अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धाओं में देश के लिए लगातार पदक जीत रही हैं तो वहीं, साल 2010 कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर और 2012 में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में ब्रॉन्ज़ मेडल जीता. फोगाट परिवार में सिर्फ गीता और बबीता ही नहीं बल्कि इनकी दो छोटी बहनें, कज़िन और अब पति भी सभी पहलवान हैं।

 गीता फोगाट

गीता फोगाट

बबीता की बड़ी बहन गीता फोगाट देश को कॉमनवेल्‍थ खेलों में कु‍श्‍ती का पहला गोल्‍ड दिलाने वाली महिला पहलवान हैं, गीता ने भी पहलवान पवन कुमार से शादी की है, गीता और बबीता फोगाट के जीवन पर फिल्म भी बन चुकी है, जिसका नाम था 'दंगल', इस फिल्म में गीता फोगाट का किरदार फातिमा सना शेख ने निभाया था थो वहीं, बबीता का रोल एक्ट्रेस सान्या मल्होत्रा ने निभाया, वहीं, इनके पिता का किरदार आमिर खान ने निभाया था।

यह पढ़ें: Jammu & Kashmir: इस ईद पर खुश नहीं गौहर खान, Tweet करके बयां किया दर्द यह पढ़ें: Jammu & Kashmir: इस ईद पर खुश नहीं गौहर खान, Tweet करके बयां किया दर्द

English summary
Wrestler Mahavir Singh Phogat and his medal-winning daughter Babita Phogat, who inspired the Bollywood film 'Dangal', join BJP today, here is some interesting facts about her love life.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X