• search

मिलिंद सोमन की दीवानी क्यों हो जाती हैं लड़कियां

Subscribe to Oneindia Hindi
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
    मिलिंद सोमन की दीवानी क्यों हो जाती हैं लड़कियां

    26 साल की अंकिता कोंवर ने 52 साल के अपने ज़माने के सुपर मॉडल रहे मिलिंद सोमन के साथ सात फेरे लिए हैं.

    अंकिता और मिलिंद की शादी उम्र में ब़े फ़ासले की वजह से मीडिया में काफ़ी सुर्खियां बटोर रही है. मिलिंद की प्रेमिका बनने से पहले अंकिता भारत के मध्य वर्ग के आम शहरी लड़कियों-सी ज़िंदगी जी रही थीं.

    मिलिंद की पहली शादी फ़्रेंच अभिनेत्री मिलेन जंपानोई से हुई थी. 2006 में दोनों शादी के बंधन से अलग हो गए थे.

    अंकिता एयर एशिया में सीनियर फ्ल़ाइट अटेंडेंट थीं. अंकिता ने 2015 में मिलिंद सोमन के साथ 10 किलोमीटर का पहला मैराथन पूरा किया था और इसी 10 किलोमीटर की दौड़ को दोनों ने उम्र भर की दौड़ बनाने का फ़ैसला किया.

    अंकिता का जन्म असम के शहर गुवाहाटी में हुआ था. अंकिता के पिता निरंजन कोंवर और मां नाजेन कोंवर हैं. अंकिता की एक बहन भी हैं जिनका नाम झरना कोंवर बरुआ है.

    सोशल: मिलिंद सोमन की शादी पर क्यों बरपा हंगामा

    उम्र के फ़ासले पर सफ़ाई

    अंकिता कई भाषाएं जानती हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक़ वो अंग्रेज़ी, बंगाली, हिन्दी, फ्रेंच और असमी भाषाएं जानती हैं.

    मिलिंद सोमन अपनी फिटनेस के लिए जाने जाते हैं. उन्हें फिटनेस को लेकर' भारत का आइरनमैन' भी कहा जाता है. 'मुंबई मिरर' के अनुसार मिलिंद सोमन अपने दिन की शुरुआत ही 501 पुशअप से करते हैं और शादी के दिन भी उन्होंने ऐसा ही किया.

    मिलिंद ने शादी की तारीख़ भी 22 अप्रैल मतलब पृथ्वी दिवस को चुना.

    उम्र में गैप को लेकर मिलिंद सोमन को भी सवालों का सामना करना पड़ा है. टेलीग्राफ़ को दिए इंटरव्यू में मिलिंद सोमन ने अंकिता की उम्र को लेकर कहा था, ''इससे पहले की मेरी गर्लफ्रेंड शहाना गोस्वामी की उम्र भी मुझसे 21 साल कम थी.

    तब लोगों को इतनी चिंता नहीं हई थी. मुझे लगता है कि अब सोशल मीडिया प्रचलन में ज़्यादा आया है. इसके पहले भी मेरी रिलेशनशिप कुछ ऐसी ही रही हैं. यहां तक कि जब मैंने मिलेन से शादी की तो वो भी मुझसे 18 साल छोटी थीं.''

    अंकित से मिलिंद सोमन की मुलाक़ात कैसे हुई?

    मिलिंद सोमन ने इसी इंटरव्यू में बताया है, ''मेरी मुलाक़ात चेन्नई के एक नाइटक्लब में हुई थी. मैं कभी नाइटक्लब में नहीं जाता हूं, लेकिन वो संयोग ही था कि मैं वहां था. वो किसी के साथ डांस कर रही थी. अचानक मैंने उसे देखा और मुझे पंसद आ गई. मैंने सोचा कि ये कौन है! मैंने उसे अपना नंबर दिया और कहा कि अगर मन करे तो फ़ोन करना. उसने मुझे अगले दिन फ़ोन किया और फिर हम दोनों की बातचीत शुरू हो गई. यह फ़रवरी 2014 की बात है. तब वो एयर एशिया के लिए काम कर रही थी. मुंबई आने की वजह से उसने नौकरी छोड़ दी थी, क्योंकि मुंबई में एयर एशिया का कोई बेस नहीं है.''

    मिलिंद मराठी हैं और अंकिता असमिया. मिलिंद भी इस बात को स्वीकार करते हैं कि दोनों में कई चीज़ें अलग हैं, जिनमें एक जेनरेशन गैप भी है. हालांकि वो मानते हैं कि उम्र और इलाक़ा अलग होने से मानवीय स्वभाव नहीं बदल जाते.

    मिलिंद ने इस इंटरव्यू में कहा है कि वो इससे पहले भी कई लडकियों को डेट कर चुके हैं और सभी देश के अलग-अलग इलाक़े की थीं. मिलिंद का कहना था कि सबके साथ उनकी बढ़िया रिलेशनशिप रही.

    मिलिंद की क्या ख़ूबी आकर्षित करती है

    मिलिंद का कहना है कि सपने और शहर बदलते रहते हैं. सारी पूर्व प्रेमिकाओं की शादी हो गई है. कुछ के बच्चे भी हैं, लेकिन मिलिंद का कहना है कि सबके साथ उनके आज भी अच्छे ताल्लुकात हैं. मिलिंद का कहना है कि उन्होंने 14 की उम्र से लड़कियों को डेट करना शुरू कर दिया था.

    मिलिंद सोमन से आज के युवाओं को ईर्ष्या हो सकती है कि उन्हें इतनी लड़कियां क्यों पसंद क्यों करती हैं. जब यही सवाल पिछले महीने टेलीग्राफ़ ने उनसे पूछा था तो उन्होंने हंसते हुए कहा था कि वो ख़ुशगवार इंसान हैं.

    मिलिंद ने कहा कि किसी के साथ उनकी कड़वाहट नहीं हुई. अगर एक-दो के साथ हुई भी तो बाद में ठीक हो गई. मिलिंद का कहना है कि उनकी ज़िंदगी में लोगों का आना-जाना कभी थमा नहीं.

    अंकिता अब मिलिंद की पत्नी बन गई हैं, लेकिन दोनों अब साथ में दौड़ते भी हैं. मिलिंद का कहना है कि दोनों ने साथ दौड़ना दो साल पहले शुरू किया था और अब अंकिता भी नियमित रूप से दौड़ती हैं.

    मार्च में ही अंकिता ने विशाखापत्तनम से हैदराबाद की 150 किलोमीटर की दौड़ पूरी की थी. मिलिंद का कहना है कि अंकिता भी अपनी फ़िटनेस और आहार को लेकर काफ़ी सतर्क रहती हैं.

    मिलिंद का कहना है कि उनके प्रेम का एक नियम है कि एक-दूसरे को स्पेस दिया जाए और हर इंसान के जीने के अपने नियम होते हैं.

    मिलिंद सोमन की यह शादी कब तक चलेगी? ख़ुद मिलिंद सोमन का कहना है कि उन्हें नहीं पता. मिलिंद का कहना है कि 'अगर आप अच्छी और लंबी रिलेशनशिप चाहते हैं तो एक-दूसरे को ख़ुद के लिए और उसके सपनों के लिए स्पेस देना बहुत ज़रूरी है.'

    मिलिंद सोमन का कहना है कि बॉलीवुड में उनका कोई दोस्त नहीं है. वो बस काम करते हैं. हालांकि मिलिंद नसीरुद्दीन शाह को पसंद करते हैं.

    मिलिंद के मुताबिक नसीर में बेशुमार प्रतिभा है. मिलिंद 11 बजे रात में सो जाते हैं और सुबह पांच से छह के बीच में जग जाते हैं. सात बजे वो दौड़ने निकल जाते हैं. मिलिंद ने अब अंकिता के साथ ज़िंदगी की दौड़ लगाने का फ़ैसला किया है, लेकिन दोनों की दौड़ कब तक जारी रहेगी यह भविष्य की संभावनाओं में छुपा एक सवाल है.

    जीवनसंगी की तलाश है? भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें - निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

    BBC Hindi
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Why do Milind Soman become addicted to girls

    Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
    पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.

    X