• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रिपोर्ट में खुलासा, WhatsApp Group का ऐसा नाम रखने पर बैन हो रहे हैं यूजर्स

|

नई दिल्ली। वॉट्सएप पर हम आए दिन ग्रुप बनाते हैं। हम ग्रुप के नाम भी बिल्कुल हटकर रखने का सोचते हैं। लेकिन बीते कुछ दिनों से वॉट्सएप इस्तेमाल करने वाले लोगों को एक समस्या का सामना करना पड़ रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार कुछ समय से लोगों को वॉट्सएप पर ही बैन किया जा रहा है।

whatsapp, WhatsApp Account, WhatsApp Features, whatsapp groups, tech news, ban, delhi, वॉट्सएप, वॉट्सएप ग्रुप, बैन, टेक न्यूज

WABetaInfo से बीते कुछ दिनों से कई यूजर्स इस बात की शिकायत कर रहे हैं। लेकिन जब इसके पीछे की वजह की जांच की गई तो कोई और ही बात सामने आई। रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सएप उन यूजर्स को बैन कर रहा है, जो ऐसे ग्रुप में ऐड हैं, जिनके नाम संदेहजनक हैं।

वजह नहीं पता होती

वजह नहीं पता होती

जानकारी के मुताबिक बैन होने वाले शख्स को खुद नहीं पता होता कि उसे क्यों बैन किया गया है। कई बार तो इसमें उसकी नहीं बल्कि किसी और की ही गलती होती है। दरअसल मूवी11 नाम के एक यूजर ने रेडिट पर पोस्ट करते हुए रिपोर्ट की थी। जिसके बाद पता चला कि वह एक ऐसे ग्रुप में ऐड है, जिसमें ग्रुप के एक सदस्य ने उसका नाम चाइल्ड पो*** कर दिया है।

स्कूल ग्रुप के कारण यूजर बैन हुआ

स्कूल ग्रुप के कारण यूजर बैन हुआ

केवल इतना ही नहीं, एक अन्य मामले में यूजर का कहना है कि वो अपने स्कूल के ग्रुप में ऐड था, लेकिन जब उसने अचानक सुबह उठकर देखा तो ग्रुप के सभी सौ सदस्य बैन थे। ऐसी एक नहीं बल्कि कई रिपोर्ट सामने आई हैं, जिनमें लोगों को ग्रुप के नाम के कारण बैन किया गया है। एक यूजर कहता है कि उसे केवल इसलिए बैन कर दिया गया क्योंकि उसके दोस्त ने ग्रुप का संदेहजनक नाम रख दिया था।

वॉट्सएप नहीं देता कोई जवाब

वॉट्सएप नहीं देता कोई जवाब

एक अन्य शख्स को खुद के बैन किए जाने के बाद वॉट्सएप की तरफ से नियमों का उल्लंघन करने का जवाब मिला। साथ ही लिखा कि अब आगे वॉट्सएप कोई जवाब नहीं देगा। इसका मतलब ये है कि अगर यूजर को किसी और की गलती से बैन किया गया है फिर भी वॉट्सएप उसे कोई जवाब नहीं देगा और वो शख्स बैन ही रहेगा। बैन होने के बाद यूजर की चैट हिस्ट्री तक डिलीट हो जाती है।

अयोध्या फैसला: मुस्लिम पक्ष के पास बचा है अब केवल एक रास्ता, 17 नवंबर को होगा तय

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
whatsapp users are getting banned due to obscene group names says report.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X