• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

देश की तीनों सेनाएं अपने अनोखे अंदाज में आज कोरोना वॉरियर्स को करेंगी सैल्यूट, जानिए कब और कैसे?

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। खुद की जिंदगी दांव पर लगाकर दूसरों की रक्षा करने में जुटे कोरोना वॉरियर्स को भारतीय सेना ने सलामी देने की योजना बनाई है। बता दें कोरोना वॉरियर्स को भारतीय सेना के हेलीकाप्‍टर से शनिवार को सलामी दी और आर्मी ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा कि कोरोना वॉरियर्स को भारत सलाम करता है। वहीं अब कल यानी रविवार को सुबह कोरोना महामारी के खिलाफ राष्‍ट्रव्‍यापी अभियान में योगदान दे रहे सभी कोरोना वारियर्स को 3 मई को तीनों सेनाओं की ओर से सलामी दी जायेंगी। जिसमें भारतीय वायु सेना के लड़ाकू और परिवहन विमानों द्वारा फ्लाई पास्‍ट करेंगे तो नौसेना के पोतो पर रोशनी की जायेंगी। सेना के बैंड विभिन्‍न अस्‍पतालों में जाकर स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों का हौसला बढ़ाने के लिए धुन बजायेंगे।

दिल्ली में कोराना वारियर्स को सुबह दस बजे देश की सेना करेंगी सलाम

दिल्ली में कोराना वारियर्स को सुबह दस बजे देश की सेना करेंगी सलाम

देश की राजधानी दिल्ली में सुबह दस से लेकर साढ़े दस बजे के बीच में फ्लाई पास्‍ट होगा और ये विमान करीब 500 मीटर नीचे तक आएंगे जिसे लोग आसानी से देख सकेंगे। जिसमें वायु सेना के सुखोई और मिग -29 और जैगुआर सहित लड़ाकू विमान राजपथ के ऊपर से उड़ान भरेंगे और दिल्ली के ऊपर उड़ान भरेंगे। जिन्‍हें दिल्ली के लोग छतों से देख सकेंगे।

दिल्ली के इन अस्‍पतालों पर करेंगे पुष्‍प वर्षा

दिल्ली के इन अस्‍पतालों पर करेंगे पुष्‍प वर्षा

भारतीय वायुसेना और भारतीय नौसेना के हवाई जहाज कोरोनोवायरस अस्पतालों के ऊपर से उड़ान भरेंगे। जिसमें दिल्ली में अस्पतालों के AllMS, दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल, GTB अस्पताल, लोकनायक अस्पताल, RML अस्पताल, सफदरजंग अस्पताल, गंगा राम अस्पताल, बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल, मैक्समेट, रोहिणी अस्पताल, अपोलो इंद्रप्रस्थ अस्पताल और सेना अस्पताल R & R शामिल हैं। उनके ऊपर से हवाई जहाज फ्लाइंग पास्‍ट करते हुए पुष्‍प वर्षा करे कोरोना वारियर्स का सम्मान करेंगे।

नौसेना के हेलिकॉप्‍टर इन राज्यों में करेंगे पुष्‍पवर्षा

नौसेना के हेलिकॉप्‍टर इन राज्यों में करेंगे पुष्‍पवर्षा

नौसेना के हेलिकॉप्‍टर मुंबई, गोवा, कोच्चि और विशाखापतनम में सुबह दस से साढ़े दस बजे के बीच में पुष्‍प वर्ष करेंगे। वहीं पूर्वी वायु कमान की ओर से वायु सेना के सुखाई 30 लड़ाकू विमान सुबह साढ़े दस बजे पश्चिम बंगाल में विधानसभा के ऊपर से फ्लाईपास्‍ट करेंगे जबकि हेलिकॉप्‍टर ईटानगर, गुवाहाटी, शिलांग और कोलकाता में अस्‍पतालों के ऊपर पुष्‍प बरसायेंगे। गुवाहाटी में वायु सेना के बैंड की प्रस्‍तुति होगी।भारतीय वायु सेना के लड़ाकू और परिवहन विमानों द्वारा फ्लाई-पास्ट का अनुसरण करते हुए, देश भर के शहरों और कस्बों में 10 बजे और 11 बजे के बीच बड़ी संख्या में कवर किया गया। ये विमान श्रीनगर से तिरुवनंतपुरम (उत्तर से दक्षिण) और डिब्रूगढ़ से कच्छ (पूर्व से पश्चिम) तक के प्रमुख शहरों को कवर करेगा।

अस्पतालों के बाहर

अस्पतालों के बाहर "देशभक्ति की धुन" बजाएंगे

बता दें लगभग 10 हेलीकॉप्टर पूरे भारत में पांच स्थानों पर कोरोनावायरस अस्पतालों पर फूलों की पंखुड़ियों की बौछार कर कोरोना वारियर्स को सम्मानित करेंगे। जिसमें फाइटर एयरक्राफ्ट सुखोई -30 MKI, मिग -29 और जैगुआर शामिल होंगे, राजपथ पर उड़ान भरेंगे और दिल्ली की परिक्रमा करेंगे। कुछ विमानों को 500 मीटर की ऊंचाई पर उतारा जाएगा। वहीं सैन्य बैंड कोरोनोवायरस रोगियों का इलाज करने वाले विभिन्न अस्पतालों के बाहर "देशभक्ति की धुन" बजाएंगे।

नौसेना पोतो पर रोशनी कर कोरोना वारियर्स को करेंगी सेल्‍यूट

नौसेना पोतो पर रोशनी कर कोरोना वारियर्स को करेंगी सेल्‍यूट

46 नौसेना जहाजों को 7,516 किलोमीटर के समुद्र तट को कवर करने वाले 25 स्थानों पर रोशनी कर कोरोनावारियर्स को सेल्‍यूट किया जाएगा। वेस्टर्न नेवल कमांड मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया से शाम 7:30 बजे से 11:59 बजे तक पांच नौसैनिक जहाजों को रोशन करेगा। ईस्टर्न नेवल कमांड विशाखापत्तनम तट पर 7:30 बजे से आधी रात तक लंगर में दो जहाजों को रोशन करेगा।

<strong>दंगल गर्ल जायरा वसीम ने टोलर्स को दिया करारा जवाब, बोलीं ये बात</strong>दंगल गर्ल जायरा वसीम ने टोलर्स को दिया करारा जवाब, बोलीं ये बात

English summary
what the Armed forces planned for tomorrow to salute corona warriors, Here is Full details
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X