• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Bengal Election: ममता के गढ़ में मोदी की हुंकार, कहा- TMC के टोलाबाजों ने गरीब के हक को मारा

|

West Bengal Election 2021: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं। विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी और टीएमसी में लगातार जुबानी जंग जारी है। इन सबके बीच आज पीएम मोदी ममता बनर्जी के गढ़ हुगली में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। एक महीने के अंदर पीएम मोदी तीसरी बार पश्चिम बंगाल के दौरे पर पहुंचे हैं। चुनाव को लेकर बीजेपी ने कसर कस ली है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से लेकर अमित शाह भी कई बार बंगाल का दौरा कर चुके हैं।

MODI
    West Bengal में बोले PM Modi, हम टोलाबाजी मुक्त और रोजगार युक्त बंगाल बनाएंगे | वनइंडिया हिंदी

    हुगली में जनसभा को संबोधित करने से पहले वहां मौजूद भीड़ को देखकर पीएम मोदी ने कहा कि आप सभी का यह उत्साह और ऊर्जा कोलकाता से दिल्ली तक एक संदेश भेज रहा है। पश्चिम बंगाल अब परिवर्तन का मन बना चुका है। आज पश्चिम बंगाल अपने तेज विकास के संकल्प को सिद्ध करने के लिए एक बड़ा कदम उठा रहा है। इसके बाद पीएम मोदी ने कहा कि पिछली बार में आपको गैस कनेक्टिविटी का इंफ्रास्ट्रक्चर का उपहार देने आया था। आज रेल और मेट्रो कनेक्टिविटी को मजबूत करने वाले महत्वपूर्ण काम शुरू हो रहे हैं। पश्चिम बंगाल की रेल और मेट्रो कनेक्टिविटी के कई प्रोजेकट का शिलान्यास और लोकार्पण होने वाला है।

    पीएम मोदी के हुगली रेलवे परियोजनों के उद्घाटन कार्यक्रम में ममता बनर्जी नहीं होंगी शामिल

    बंगाल में बनेंगे नए उद्योगों के लिए अवसर

    जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अब रेलवे को लेकर पश्चिम बंगाल में संभावनाओं के नए द्वार खुल रहे हैं। पूर्वी डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर का बड़ा लाभ पश्चिम बंगाल को होने वाला है। इसका एक हिस्सा चालू भी हो चुका है, बहुत जल्द पूरा कॉरिडोर खुल जाएगा। जिससे बंगाल में भी उद्योगों के लिए अवसर बनेंगे। मोदी ने बताया कि इसी तरह जो विशेष किसान रेल शुरू की गई है, उसका लाभ आज पश्चिम बंगाल के छोटे किसानों को बहुत तेजी से मिलना शुरू हो रहा है। अभी हाल ही में 100वीं किसान रेल महाराष्ट्र के संगोला से पश्चिम बंगाल के शालीमार तक चलाई गई है।

    अब विकास में देरी नहीं होगी: मोदी

    लोगों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि हमारे देश में आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का काम दशकों पहले हो जाना चाहिए था, लेकिन हुआ नहीं। अब हमें देर नहीं करनी है। अब हमें एक पल भी रुकना नहीं है। इसलिए अब देश में आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर ध्यान दिया जा रहा है। निवेश किया जा रहा है।

    यहां की धरोहर को बेहाल होने दिया: मोदी

    वहीं बंगाल की सरकारों पर हमला बोलते हुए मोदी ने कहा कि मुझे हैरानी है इतने वर्षों में जितनी भी सरकारें पश्चिम बंगाल में रहीं, उन्होंने इस ऐतिहासिक क्षेत्र को अपने ही हाल में छोड़ दिया। यहां के इंफ्रास्ट्रक्चर को, यहां की धरोहर को बेहाल होने दिया गया। वंदे मातरम भवन जहां बंकिमचंद जी 5 साल रहे, कहते हैं वो तो बहुत बुरे हाल में है। हर घर जल पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार ने 1700 करोड़ रुपए से ज्यादा टीएमसी सरकार को दिए, लेकिन इसमें से सिर्फ 609 करोड़ रुपए ही यहां की सरकार ने खर्च किया है।

    कोयला तस्‍करी केस में ममता के भतीजे अभिषेक के घर पहुंची CBI, जानिए क्‍या है पूरा मामला

    TMC के टोलाबाजों ने गरीब के हक को मारा

    मोदी ने कहा कि भाजपा उस सोनार बांग्ला के निर्माण के लिए काम करेगी, जिसमें यहां का इतिहास यहां की संस्कृति दिनों दिन और मजबूत होगी। ऐसा बंगाल जहां आस्था, आध्यात्म और उद्यम, सबका सम्मान होगा। मां-माटी-मानुष की बात करने वाले लोग बंगाल के विकास के सामने दीवार बनकर खड़े हो गए हैं। जहां विकास सभी के लिए होगा और किसी का तुष्टिकरण नहीं होगा। एक बंगाल जो 'तोलाबाजी-मुक्त' और 'रोजगार-युक्त' होगा।

    पीएम किसान सम्मान निधि का पैसा नहीं दिया

    अपने भाषण में पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों और गरीबों के हक का पैसा सीधे उनके बैंक खाते में जमा करती है, जबकि बंगाल सरकार की योजनाओं का पैसा TMC के टोलाबाजों के सहमति के बिना गरीब तक पहुंच ही नहीं पाता। यही वजह है कि गांव-गांव में TMC नेताओं की शान बढ़ती जा रही और सामान्य परिवार गरीब से गरीब होता जा रहा है। बंगाल के लाखों किसान परिवारों को पीएम किसान सम्मान निधि का पैसा इसी मानसिकता के कारण नहीं मिल पाया है। उनके हक को यहां की सरकार में बैठे हुए लोगों ने छीन लिया है।

    दुर्गा पूजा को लेकर ममता सरकार पर हमला

    मोदी ने ममता सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इस तरह की राजनीति बंगाल के लोगों को दुर्गा पूजा और दर्शन करने से रोकती है। बंगाल के लोग वोट बैंक की राजनीति के लिए अपनी संस्कृति का अपमान करने वालों को कभी माफ नहीं करेंगे। बंगाल के 1-1.75 करोड़ घरों में से केवल 9 लाख में पानी की पाइपलाइन है। जिस तरह से राज्य सरकार काम करती है, कोई आश्चर्य नहीं कि गरीबों तक पानी पहुंचाने में कितने और साल लगेंगे। इससे पता चलता है कि TMC 'बंगाल की बेटी' के साथ अन्याय कर रही है। क्या उन्हें माफ किया जा सकता है ?

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    West Bengal Election 2021 pm modi rally in hooghly
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X