• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सुवेंदु अधिकारी के गढ़ में ममता बनर्जी का ऐलान- नंदीग्राम सीट से ही लड़ूंगीं विधानसभा चुनाव

|

कोलकाता। पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधानसभा चुनाव ( Assembly Elections) को लेकर पार्टियां जोर-शोर से जुटी हुई हैं। इसी बीच सोमवार को राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी(Chief Minister Mamata Banerjee) ने बड़ा ऐलान कर दिया। ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि वो इस बार नंदीग्राम(Nandigram seat) से विधानसभा चुनाव लड़ेंगी। आपको बता दें कि नंदीग्राम सुवेंदु अधिकारी का गढ़ माना जाता है, अधिकारी हाल ही में टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हैं।

Mamata Banerjee

सोमवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में चुनावी सभा की। यहां पर उन्होंने ऐलान किया कि, मैं चाहती हूं इस बार यहां से चुनाव लड़ूं। ममता बनर्जी ने कहा कि इस बार भी बंगाल में टीएमसी की सरकार बनेगी और टीएमसी को 200 से अधिक सीटें मिलेंगी। ममता ने कहा, नंदीग्राम ने उन्हें बहुत कुछ दिया है, यहां तक कि उन्होंने 2016 में नंदीग्राम से अपनी चुनावी यात्रा शुरू की थी, इसलिए उन्हें लगता है कि नंदीग्राम उनके लिए भाग्यशाली है। इसलिए वे नंदीग्राम से चुनाव लड़ना चाहती हैं।

    West Bengal Assembly Election: Nandigram से चुनाव लड़ेंगी Mamata Banerjee | वनइंडिया हिंदी

    उन्होंने कहा है कि वो नंदीग्राम के अलावा अपनी परंपरागत सीट भवानीपुर से भी चुनाव लडेंगी। ममता बनर्जी ने यहां टीएमसी से बीजेपी में गए सुवेंदु अधिकारी पर भी तंज कसा। नंदीग्राम में रैली करते हुए ममता बनर्जी ने कहा, 'मुझे वो दिन याद हैं, इसलिए मुझे किसी से ज्ञान नहीं चाहिए, नंदीग्राम आंदोलन किसने शुरू किया था, हम सब जानते हैं।' इस रैली में टीएमसी सांसद और सुवेंदु अधिकारी के पिता शिशिर अधिकारी और उनके भाइयों को नहीं बुलाया गया था। वहीं उन्होंने कहा कि, आज किसान भी आंदोलन कर रहे हैं और बीजेपी को तीनों कृषि कानून तुरंत वापस लेने चाहिए।

    बीजेपी पर हमलावर होते हुए उन्होंने कहा, ''बीजेपी वाशिंग मशीन है, बीजेपी काले को सफेद करने का वॉशिंग पाउडर है। मुख्यमंत्री ने कहा, अखबारों को, मीडिया को डराकर अपने हिसाब से सर्वे बनाए जा रहा हैं, मुझे सब पता है। सारे वीडियो और व्हाट्सएप पर विश्वास मत करना, यह सब फेक है। बीजेपी झूठी खबरों को फैलाने का काम कर रही है। यह सफेद को काला करने वाले लोग हैं।

    बिहारः सीएम नीतीश कुमार ने प्रवासियों से की बात, राज्य में उद्योग लगाने पर दिया जोर

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    West Bengal CM Mamata Banerjee will fight assembly elections from Nandigram seat
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X