• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चेन्नई में बोलीं ममता- कश्मीर के हालात चिंताजनक, फारूक अपनी बेटी से भी नहीं मिल सके

|

चेन्नई। तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि की पहली पुण्यतिथि पर चेन्नई के कोडमबक्कम में बुधवार को उनके प्रतिमा का अनावरण किया गया। इस मौके पर ममता बनर्जी ने चेन्नई में वाईएमसीए सभागार में मौजूद लोगों को संबोधित किया। ममता ने दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि दी और कहा कि महात्मा गांधी और बी आर अंबेडकर की तरह, एम करुणानिधि ने भी राज्य में लोगों के कल्याण के लिए काम किया था। ममता ने कहा, वह अब हमारे बीच नहीं हैं लेकिन वह हमारे दिलों में जीवित हैं।

west Bengal Chief Minister Mamata Banerjee unveiled a statue of former Tamil Nadu CMi M Karunanidhi

इस दौरान ममता बनर्जी ने कश्मीर मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, हम वास्तव में चिंतित हैं। कभी-कभी, राजनीतिक दल कोई निर्णय ले सकते हैं। लेकिन अगर वे तमिलनाडु के लिए कोई निर्णय लेते हैं, तो उन्हें तमिलनाडु के लोगों को विश्वास में लेना होगा। यदि वे पश्चिम बंगाल के लिए कोई निर्णय लेते हैं, तो उन्हें पश्चिम बंगाल के लोगों को विश्वास में लेना होगा।

ममता बनर्जी ने कहा, आज मैं सोच रही थी कि फारूक अब्दुल्ला जी को इस बैठक में भाग लेना चाहिए था, लेकिन वह नहीं आ पाए। मैंने कल एक वीडियो देखा, वह रो रहे थे कि वह अपनी बेटी के घर भी नहीं जा सकते। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को खत्म किए जाने और कश्मीर के स्थानीय नेताओं को नजरबंद और गिरफ्तार किए जाने पर बनर्जी ने चिंता जताई। मूर्ति अनावरण के इस कार्यक्रम में पुडुचेरी के मुख्यमंत्री नारायणसामी ने भी हिस्सा लिया। करुणानिधि की मूर्ति मुरासोली ऑफिस में लगाई गई है।

करुणानिधि की मूर्ति मुरासोली ऑफिस में लगाई गई है. इसमें करुणानिधि की हंसती हुई प्रतिमा लगाई गई है जिसमें वे बैठ हुए हैं और उनके हाथ में क्लिपबोर्ड और कलम है।बता दें कि द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) नेता और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री रहे एम करुणानिधि का 7 अगस्त 2018 को 94 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था।

<strong> राजधानी ट्रेन में छात्रा के साथ टीटी ने की दुष्कर्म की कोशिश, खिलाई नशीली आइसक्रीम</strong> राजधानी ट्रेन में छात्रा के साथ टीटी ने की दुष्कर्म की कोशिश, खिलाई नशीली आइसक्रीम

English summary
west Bengal Chief Minister Mamata Banerjee unveiled a statue of former Tamil Nadu CMi M Karunanidhi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X