• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पश्चिम बंगाल: वोटिंग के दौरान टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, तोड़ी EVM

|

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार को कई राज्यों में दूसरे चरण की वोटिंग हुई। इसमें पश्चिम बंगाल की भी शामिल है। पश्चिम बंगाल की तीन लोकसभा सीट जलापाईगुड़ी, दार्जीलिंग, रायगंज पर आज मतदान डाले गए हैं। वोटिंग के दौरान कई जगहों पर हिंसा की खबरें भी सामने आई हैं। पश्चिम बंगाल की चोपड़ा में टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं की बीच झड़प हो गई।

West Bengal: An EVM was vandalized during a clash between TMC and BJP workers in Chopra

गुस्साए कार्यकर्ताओं ने ईवीएम मशीन को भी तोड़ दिया है। हालांकि शांति बनाए रखने के लिए पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। दूसरी ओर ईवीएम को किसने तोड़ा इस बात की भी जांच चल रही है। हालांकि अभी तक इस मामले में पुलिस ने किसी को गिरफ्तार नहीं किया है। इससे पहले यह दावा किया गया कि हिंसा फैलाने वाले लोगों ने स्थानीय लोगों को वोटिंग करने से रोका, जिसके बाद लोगों ने एनएच-34 को ब्लाक कर दिया। इसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया। इसके अलावा खबर ये भी है कि पश्चिम बंगाल में वोटिंग के दौरान पत्रकार पर भी हमले की खबर है।

बताया जा रहा है कि कुछ असामाजिक तत्वों ने पत्रकार पर हमले कर कैमरे तोड़ दिए। इसके बाद भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। 2019 के लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए देश के 12 राज्यों की कुल 95 लोकसभा सीटों पर गुरुवार को वो डाले गए। दूसरे चरण में जिन लोकसभा सीटों पर मतदान हुआ, उनमें सबसे ज्यादा तमिलनाडु की 38 और कर्नाटक की 14 सीटें हैं। इनके अलावा उत्तर प्रदेश की 8, बिहार की 5, महाराष्ट्र की 10, ओडिशा की 5, असम की 5, छत्तीसगढ़ की 3, पश्चिम बंगाल की 3, जम्म कश्मीर की 2, मणिपुर की 1 और पुडुचेरी की 1 लोकसभा सीट पर दूसरे चरण में शामिल थीं।

लोकसभा चुनाव 2019: चुनाव आयोग ने कांग्रेस के 'चौकीदार चोर है' कैंपेन पर रोक

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
West Bengal: An EVM was vandalized during a clash between TMC and BJP workers in Chopra
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X