• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

देश के इन 16 जगहों पर भारी बारिश की आशंका, IMD ने जारी किया अलर्ट

|

नई दिल्ली। मॉनसून अपनी अंतिम अवस्था में हैं, बावजूद इसके ये जाते-जाते भी देश के कई राज्यों में तीव्र रूप से सक्रिय हो गया है इसी वजह से देश के कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है, भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक आज मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश, में भारी बारिश के आसार हैं तो वहीं कर्नाटक, यूपी, उत्तराखंड के कई इलाकों में भी आज बारिश हो सकती है। गौरतलब है कि सोमवार रात कर्नाटक में कई जगहों पर भारी बारिश हुई है, जिसमें बेंगलुरु और मैसूर भी शामिल हैं, जहां पर भारी बारिश की वजह से लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

मध्य प्रदेश के 15 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मध्य प्रदेश के 15 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

बताते चलें कि मौसम विभाग ने अरब सागर क्षेत्र में कम दबाव का क्षेत्र बनने से मध्य प्रदेश के 15 जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी जारी की है, विभाग ने आगर, गुना, अशोकनगर, दमोह, मंदसौर, नीमच, पन्ना सहित 15 जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है।

यह पढ़ें: Bank Strike: राहत की खबर, दो दिन की बैंक हड़ताल टली

यह है मौसम का हाल

यह है मौसम का हाल

  • 24 सितंबर : पश्चिमी मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश
  • 25 सितंबर : बंगाल में गंगा के मैदानी भाग, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, विदर्भ, महाराष्ट्र
  • 26 सितंबर : ओडिशा, केरल, कर्नाटक के तटीय इलाके, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, मध्य प्रदेश, झारखंड, विदर्भ
  • 27 सितंबर : जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, चंडीगढ़, दिल्ली, मध्य प्रदेश
यूपी के 16 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

यूपी के 16 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

विभाग के अनुसार, यूपी के 16 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने कन्‍नौज, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, सुल्‍तानपुर, बाराबंकी, गोंडा, बहराइच, श्रावस्‍ती, सिद्धार्थनगर, संत कबीर नगर, अयोध्‍या, बस्‍ती, अंबेडकरनगर एवं उसके आसपास के इलाकों में मध्‍यम से भारी बारिश की चेतानवनी जारी की है।

यह पढ़ें: The Kapil Sharma Show की 'भूरी' का बोल्ड अंदाज, Bikini में शेयर की फोटो, लोग हैरान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Orange alert In Madhya Pradesh, Very Heavy Rain Expected in UP IN NEXT Few HOURSsays The India Meteorological Department (IMD).
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X