• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिवार को 110 करोड़ देगा ये शख्स, मांगा PM मोदी से मिलने का वक्त

|
    Pulwama CRPF Slain Soldiers की Family को Scientist Murtaza Ali देंगे Rs.110 Crore | वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के परिवार की मदद के लिए देशभर से लोगों ने हाथ बढ़ाया। पूरा देश शहीद जवानों के परिवार के साथ खड़ा हो गया। अब राजस्थान कोटा के रहने वाले एक शख्स ने शहीद के परिवारों की मदद के लिए 110 करोड़ रुपए सहायता राशि देने की पेशकश की है। कोटा के रहने वाले मुर्तजा अली ने शहीदों के परिवार के लिए 110 करोड़ रुपये की सहायता राशि प्रधानमंत्री राहत कोष में भेजने की बात कही है।

     Visually-impaired scientist Murtaza A Hamid offers to donate Rs 110 crore for Pulwama attack martyrs

    मुर्तजा अली, फिलहाल मुंबई में बतौर वैज्ञानिक काम कर रहे हैं। उन्होंने पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिवार की मदद के लिए आगे आने का फैसला किया और ईमेल के जरिए सूचना भेजकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने का वक्त मांगा। प्रधानमंत्री कार्यालय ने उन्हें दो-तीन दिन में प्रधानमंत्री के साथ बैठक करने का जवाब भेजा है।

    मुर्तजा अली पीएम मोदी से मिलकर उन्हें शहीदों के परिजनों की मदद के लिए 110 करोड़ रुपए का चेक सौंपेंगे। आपको जानकर हैरानी होगी कि मुर्तजा जन्म से ही नेत्रहीन हैं। नेत्रहीन होने के बावजूद भी उन्होंने कभी खुद को कमजोर नहीं पड़ने दिया। मुर्तजा का ऑटोमोबाइल का पुश्तैनी बिजनेस है। उन्होंने फ्यूल बर्न रेडिएशन टेक्नोलॉजी की मदद से ऐसे उपकरणों का अविष्कार किया है, जिसकी मदद से बिना जीपीएस, कैमरा के भी किसी भी गाड़ी को ट्रेस किया जा सकता है। मुर्तजा पुलवामा हमले से बेहद आहत है। उन्होंने अपनी आय और सेविंग का बड़ा हिस्सा शहीदों के परिजनों को देने का फैसला किया है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    The 44-year-old Murtaza A Hamid, a Mumbai based businessman has offered to donate Rs 110 crore from his taxable income to the PM’s National Relief Fund which gets spent on the welfare of the families of the Pulwama martyrs.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X