सिक्के के बजाए चॉकलेट देने पर मॉल पर ठोका 50000 का जुर्माना, मिली सील करने की चेतावनी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

रांची। अक्सर आपने देखा होगा कि दुकानदार छुट्टे पैसों के बजाए चॉकलेट दे देते हैं, लेकिन अगली बार अगर दुकानदार ऐसा करे तो आप उन्हें रोक सकते हैं। झारखंड के हजारीबाग में ऐसा करने पर एक प्रतिष्ठित व्यवयायी पर 50000 रुपए का जुर्माना ठोक दिया गया। हजारीबाग जिला प्रशासन ने ऐसे दुकानदारों के खिलाफ सख्ती करने का फैसला किया। हजारीबाग प्रशासन ने एक ऐसे ही शॉपिंग मॉल पर भारी जुर्माना ठोक दिया जो छुट्टे पैसे देने के बजाए लोगों को टॉफी और चॉकलेट दे रहा था।

 Vishal Mega Mart fine Rs 50000 for giving chocolate instead of coin

हजारीबाग के एसडीओ आदित्य रंजन ने विशाल मेगा मार्टके खिलाफ कार्रवाई की और उसपर जुर्माना ठोक दिया। दरअसल जिला प्रसासन को शिकायत मिली थी कि दुकानदार सिक्का लेने से इंकार कर रहे हैं और छुट्टे पैसों के बदले उन्हें टॉफी थमा रहे हैं।एसडीओ ने कार्रवाई करते हुए विशाल मेगा मार्ट पर 50 हजार का जुर्माना ठोक दिया। वहीं मार्ट को नोटिस भी जारी किया।

नोटिस का सही जवाब मिलने पर ये जुर्माना लगाया गया। वहीं मार्ट को चेतावनी दी गई कि भविष्य में ऐसी शिकायत मिलने पर उनके मॉल को सीज भी किया जा सकता है।प्रशासन ने बाकी के दुकानदारों को भी सचेत करते हुए कहा है कि अगर किसी भी दुकानदार ने सिक्के लेने से इंकार किया तो उनपर भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
SDO fine Vishal Mega Mart of Rs 50000 for giving chocolate instead of coin in Hazaribagh.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.