बाबरी विध्वंस के 25 साल पूरे होने पर निकाला जुलूस, भड़की हिंसा

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

अयोध्या। बाबरी मस्जिद विध्वंस को 25 साल पूरे होने के बाद जिस तरह से मध्य प्रदेश के उज्जैन में जुलूस निकाला गया, जिसके चलते इलाके में हिंसा भड़क गई। इस जुलूस को राइट विंग के कुछ लोग निकाल रहे थे, लेकिन कुछ लोगों ने इनपर हमला कर दिया और जमकर पत्थर बरसाए। पत्थरबाजी के बाद हिंसा भड़क गई, जिसके बाद गुस्साएं लोगों पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठी चलानी पड़ी, आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। यह घटना उज्जैन के तोपखाना इलाके की है।

babri

विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल के सदस्य बाबरी विध्वंस की 25वीं सालगिरग के मौके पर जुलूस निकाल रहे थे, जब यह जुलूस तोपखाना पहुंचा तो कुछ लोगों ने इनके उपर पत्थर फेंक दिया, जिसके बाद दोनों तरफ से पत्थरबाजी शुरू हो गई। देखते ही देखते दोनों गुट आमने-सामने आ गए और हिंसा भड़क गई। लोगों ने कई वाहनों को नुकसान पहुंचाया, उसे आग के हवाले कर दिया। जिसके बाद हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस को बल का प्रयोग करना पड़ा।

उज्जैन के डीएम संकेत भोंदवे ने बताया कि पुलिस ने घटना के तुरंत बाद सक्रियता दिखाते हुए इसे बढ़ने से रोक लिया, अभी स्थिति काबू में है। तोपखाना के अलावा महाकाल स्क्वॉयर पर भी इसी तरह की घटना हुई, जिसे पुलिस ने आगे बढ़ने से रोक दिया। वहीं बाबरी विध्वंश के 25 साल पूरे होने पर पॉपुलस फ्रंट ऑफ इंडिया की ओर से पोस्टर लगवाए गए थे, जिसमे लिखा था कि धोखे के 25 साल, साथ ही इसमे यह भी लिखा था कि कहीं हम भूल ना जाएं बाबरी मस्जिद को दोबारा तामीर करो। पोस्टर के बारे में संगगठन के सदस्य मोहम्मद शाकिफ ने बताया कि हां हमने ही यह पोस्टर लगवाए हैं।

इसे भी पढ़ें- अयोध्या विवाद: पकड़ा गया सिब्बल का झूठ, सामने आए दस्तावेज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Violence erupt in Madhya Pradesh after rally to remember 25 year of Babri demolition. Many vehicles burnt police lathicharge to control the crowd.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.