• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

वीडियोकॉन मनी लॉन्ड्रिंग: चंदा कोचर को मिली सशर्त जमानत, देश छोड़ने की अनुमति नहीं

|

नई दिल्ली। आईसीआईसीआई बैंक-वीडियोकॉन मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ICICI बैंक की पूर्व सीईओ और एमडी चंदा कोचर को एक विशेष अदालत से बड़ी राहत मिली है। शुक्रवार को जमानत याचिका के सिलसिले में चंदा कोचर की विशेष पीएमएलए अदालत में पेशी हुई, जहां विशेष जज एए नांदगांवकर ने उन्हें 5 लाख के निजी मुचलके पर सशर्त जमानत दे दी। साथ ही कोर्ट ने यह भी आदेश दिया कि चंदा कोचर बिना अनुमति विदेश की यात्रा नहीं कर सकती। बता दें कि चंदा कोचर ने अपने वकील विजय अग्रवाल के माध्यम से जमानत याचिका दायर की थी।

    Videocon Loan Case : ICICI बैंक की पूर्व CEO Chanda Kochhar को मिली सशर्त जमानत | वनइंडिया हिंदी

    Videocon money laundering Chanda Kochhar gets conditional bail no permission to leave the country

    आपको बता दें कि इससे पहले ICICI बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर की एक याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने ठुकरा दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने चंदा कोचर की उस याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें उन्होंने अपनी बर्खास्तगी को गलत बताया था। सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले में भी दखल देने से इनकार कर दिया। आपको बता दें कि इससे पहले बॉम्बे हाईकोर्ट ने भी चंदा कोचर की इस याचिका को खारिज कर दिया था।

    गौरतलब है कि चंदा कोचर कथित रूप से मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों का सामना कर रही हैं। इस मामले में ईडी ने सितंबर 2020 में उनके पति दीपक कोचर को गिरफ्तार किया था। इससे पहले चंदा कोचर की याचिका को बॉम्बे हाईकोर्ट ने भी खारिज कर दिया था। हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देते हुए चंदा कोचर ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। चंदा कोचर का कहना था कि उनकी बर्खास्तगी गलत तरीके से की गई है, जबकि उन्होंने खुद इस्तीफा दिया था। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने याचिका को खारिज करते हुए कहा है कि जब आपने खुद ही इस्तीफा दिया था, तो फिर यह क्यों कहा कि आपको बर्खास्त किया गया है।

    VHP का दावा- राम मंदिर के लिए चंदा इकट्ठा करने की वजह से हुई रिंकू शर्मा की हत्या, पुलिस ने किया इनकार

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Videocon money laundering Chanda Kochhar gets conditional bail no permission to leave the country
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X