• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Valmiki Jayanti 2021: 'वाल्मीकि जयंती' पर अपनों को भेजे ये खास संदेश

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 20 अक्टूबर। आज पूरा देश वाल्मीकि जयंती मना रहा है। देश के कई इलाकों में आज शोभा यात्रा निकाली जा रही हैं। आपको बता दें कि महर्षि वाल्मीकि ने ही सबसे पहले संस्कृत भाषा में 'रामायण' की रचना की थी। शरद पूर्णिमा के दिन वाल्मीकि जयंती मनाई जाती है। ऐसा माना जाता है कि वाल्मीकि का जन्म आश्विन मास के शुक्‍ल पक्ष की पूर्णिमा के दिन हुआ था। महर्षि वाल्मीकि को आदि कवि या संस्कृत भाषा के प्रथम कवि भी कहा जाता है।

वाल्मीकि जयंती पर भेजे ये खास संदेश, जानें पूजा का वक्त
    Valmiki Jayanti 2021: देशभर में मनाई जा रही Valmiki Jayanti, जानें महत्व और इतिहास | वनइंडिया हिंदी

    वाल्मीकि जयंती 2021: पूजा का समय

    वाल्मीकि जयंती पूर्णिमा 19 अक्टूबर, 20201 को शाम 7:03 बजे शुरू हो गई है जो कि 20 अक्टूबर, 2021 को रात 8:26 बजे समाप्त होगी।

    जानिए कार्तिक माह के प्रमुख व्रत-त्योहार, यहां है पूरी लिस्टजानिए कार्तिक माह के प्रमुख व्रत-त्योहार, यहां है पूरी लिस्ट

    इस पावन पर्व पर अपनों को भेजें प्रेम भरे संदेश

    • धर्म के मार्ग पर चलने वाले सभी लोग अपने कर्म में कभी गलत नहीं होते। वे श्री राम का आशीर्वाद अर्जित करते हैं और एक सुखी जीवन जीते हैं। वाल्मीकि जयंती की शुभकामनाएं।
    • आप ज्ञान और धन और प्रतिष्ठा और शक्ति इकट्ठा कर सकते हैं, लेकिन अगर आपने प्यार को भूला दिया, तो आप जीवन के असली दरवाजे से चूक गए हैं। वाल्मीकि जयंती की शुभकामनाएं।
    • जीवन कर्म के बारे में है और धर्म के बिना कर्म का कोई महत्व नहीं है जब आप एक धन्य जीवन के लिए अपना कर्म करते हैं तो हमेशा अपने धर्म का पालन करें। आपको महर्षि वाल्मीकि जयंती की हार्दिक शुभकामनाएं।
    • परगट दिवस के शुभ अवसर पर, आइए हम महर्षि वाल्मीकि से अपने अस्तित्व का उद्देश्य खोजने और एक सुंदर कल के लिए अच्छे कर्म करने का आशीर्वाद लें। महर्षि वाल्मीकि जयंती की शुभकामनाएं!
    • भगवान वाल्मीकि का जीवन हमें सिखाता है कि हम अच्छे या बुरे पैदा नहीं होते हैं, यह हमारे कर्म हैं जो हमारी महानता को निर्धारित करते हैं। हैप्पी वाल्मीकि जयंती 2021।
    • आप बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं और जीवन में बहुत सारा ज्ञान इकट्ठा कर सकते हैं लेकिन अगर आपने प्यार नहीं कमाया, तो आपका जीवन अच्छा नहीं है। महर्षि वाल्मीकि जयंती की शुभकामनाएं!
    • व्यक्ति के कर्म ही उसकी महानता का निर्धारण करते हैं। कोई भी व्यक्ति अच्छे या बुरे के रूप में पैदा नहीं होता है। व्यक्ति के कर्म ही उसके चरित्र को परिभाषित करते हैं। इसलिए, अच्छा कीजिए और एक दयालु इंसान बनिए - आपको और आपके परिवार को वाल्मीकि जयंती की शुभकामनाएं।
    • हमारे कार्य हमारे चरित्र और हमारे जीवन की रूपरेखा तैयार करते हैं। हमें उन्हें अच्छा रखने की अनुमति दें। महर्षि वाल्मीकि जयंती की हार्दिक शुभकामनाएं।
    • हम अपने कर्मो से ही अपना जीवन निर्धारित करते हैं.. परगट दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।
    • श्री राम और महर्षि वाल्मीकि का आशीर्वाद सदा रहे आप और आपके परिवार पर बना। हार्दिक शुभकामनाएं।

    English summary
    Today is Valmiki Jayanti. Valmiki Jayanti is also known as Pragat Diwas. here is Messages, wishes, Sms and Puja timings.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X