• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

डोनाल्ड ट्रंप का हुआ कोरोना वायरस टेस्ट, रिपोर्ट का इंतजार

|

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप को को कोरोना वायरस का डर सता रहा है। ब्राजील के राष्ट्रपति के प्रेस सेक्रटरी से मिलने के बाद ही ट्रंप का कोरोना टेस्ट कराया गया है। हालांकि उनकी जांच की रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है। इस जांच रिपोर्ट के आने के बाद ही पता चलेगा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना वायरस पॉजिटिव है या नहीं? इससे पहले व्हाइट हाउस के सचिव ने कहा था कि ट्रंप को टेस्ट कराने की जरूरत नहीं है। पहले ट्रंप ने अपनी जांच कराने से इनकार कर दिया था, लेकिन शुक्रवार को रिपोर्टर द्वारा स्वार्थी कहे जाने के बाद ट्रंप ने जांच कराई।

ट्रंप का कोरोना टेस्ट कराया गया है

ट्रंप का कोरोना टेस्ट कराया गया है

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए ट्रंप ने बताया कि उनका कोरोना टेस्ट कराया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि शुक्रवार को उनका टेस्ट हुआ और आज ब्रीफिंग रूम में घुसने से पहले टेम्प्रेचर चेक किया गया है। ट्रंप ने बताया कि उनका टेम्प्रेचर सामान्य है। उन्होंने बताया कि जांच के नमूने लैब भेजे गए हैं और नतीजे आने एक या दो दिन लग सकते हैं। व्हाइट हाउस के डॉक्टर ने ग्रुप मीटिंग से पहले भी टास्क फोर्स के सदस्यों का तापमान चेक किया।

आसपास के लोगों की भी थर्मल स्क्रीनिंग

आसपास के लोगों की भी थर्मल स्क्रीनिंग

व्हाइट हाउस के मुताबिक, राष्ट्रपति ट्रंप और उपराष्ट्रपति माइक पेंस के आसपास रहने वाले सभी लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। अमेरिका में 11 साल बाद हेल्थ इमरजेंसी लगाई गई है। इससे पहले अप्रैल 2009 में स्वाइन फ्लू के चलते बराक ओबामा ने हेल्थ इमरजेंसी का ऐलान किया था। अमेरिकी राष्ट्रपति ने राज्यों से अपील में कहा, सभी राज्य इस संकट की घड़ी में कोरोनावायरस से निपटने के उपायों पर फौरन उपाय करें। हम राज्यों को इससे निपटने के लिए 50 अरब डॉलर का फंड रिलीज कर रहे हैं।

अमेरिका में कोरोना से करीब 40 लोगों की मौत

अमेरिका में कोरोना से करीब 40 लोगों की मौत

अमेरिका में कोरोना से करीब 40 लोगों की मौत हो चुकी है और 1300 से ज्यादा संक्रमित है। मौजूदा हालात को देखते हुए राष्ट्रपति ट्रंप ने आपातकाल घोषित कर दिया है। ट्रंप ने गुरुवार को घोषणा की थी कि अगले 30 दिनों तक यूरोप की सभी यात्राएं सस्पेंड कर दी जाएंगी।

कमलनाथ ने गृह मंत्री अमित शाह को लिखा पत्र, बेंगलुरु गए विधायकों को छुड़ाने की मांग की

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
US president Donald Trump and Vice President Mike Pence takes coronavirus test
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X