UP Civic Polls 2017: योगी की प्रतिष्ठा बनीं अयोध्या में भाजपा की जीत

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
    UP Civic Poll 2017: Yogi Adityanath slams Rahul Gandhi, Watch LIVE | वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रतिष्ठा से जोड़ी जा रही अयोध्या नगर निगम से भाजपा को जीत मिली है। पहली बार नगर निगम बने अयोध्या से भाजपा के उम्मीदवार ऋषिकेश उपाध्याय ने समाजवादी पार्टी की गुलशन बिंदु को तीन हजार से ज्यादा वोटों से हरा दिया है। अयोध्या नगर निगम पर समाजवादी पार्टी और भाजपा में कड़ा मुकाबला रहा। पहले चरण से ही दोनों में टक्कर थी लेकिन आखिर में भाजपा को जीत मिली। यहां से बीजेपी के ऋषिकेश उपाध्याय ने 44628 मत पाए, वहीं सपा की किन्नर गुलशन बिंदु ने 41035 वोट हासिल किए। बसपा को 6031, कांग्रेस को 3600 और आप को 1180 वोट हासिल हुए। 

    योगी के लिए क्यों अहम अयोध्या

    योगी के लिए क्यों अहम अयोध्या

    योगी आदित्यनाथ के लिए अयोध्या काफी अहम मानी जा रही थी। पहली बार नगर निगम बनने की वजह से भी इस सीट पर सबकी निगाह थी, वहीं योगी आदित्यनाथ ने निकाय चुनाव के लिए प्रचार की शुरुआत भी 14 नवंबर को अयोध्या से की थी। एक महीने में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 26 रैलियां कीं, इस दौरान वो सभी 16 जिलों में गए जहां नगर निगम चुनाव हुए निकाय चुनाव के लिए योगी आदित्यनाथ जब प्रचार पर निकले तो उन्होंने इसकी शुरुआत भी अयोध्या से ही की।

    मुख्यमंत्री बनने के बाद अयोध्या खास

    मुख्यमंत्री बनने के बाद अयोध्या खास

    योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बनने के बाद अयोध्या पर काफी मेहरबान दिखे हैं। सीएम बनने के बाद उन्होंने अपने अयोध्या दौरे में हनुमानगढ़ी के दर्शन किए और पूजा-अर्चना की। उन्होंने अपनी दिवाली भी अयोध्या में ही मनाई थी। इस दौरान लाखों की संख्या में दिये जलाए गए थे।

    अयोध्या पर योगी मेहरबान

    अयोध्या पर योगी मेहरबान

    मुख्यमंत्री बनने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम प्रतिमा और कई विकास कार्यों के लिए बजट पास किया है। योगी सरकार ने यहां 723.54 लाख रुपये की लागत से राम कथा गैलरी और पार्क निर्माण कराने का ऐलान किया है। सरयू नदी के तट पर 100 फुट की भगवान राम की प्रतिमा , घाट, पत्थर की रेलिंग, सोलर लाइट्स, स्वछ पेयजल, कचरा मैनेजमेंट और पत्थर के बेंच आदि के निर्माण का भी योगी ने ऐलान किया है।

    UP Civic Polls 2017: सुब्रमण्यम स्वामी बोले- राम मंदिर लहर के चलते भाजपा की जीत

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    UP Civic Polls 2017 bjp win ayodhya reward for yogi adityanath

    Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
    पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.