मोदी के मंत्री ने संगीत सोम के बयान से किनारा किया, कहा- ताजमहल हमारी शान

Subscribe to Oneindia Hindi
Modi Cabinet Minister Alphons Kannanthanam said Taj Mahal is India's Pride । वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। केंद्रीय पर्यटन मंत्री अल्फोंस कन्ननथनम ने उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के विधायक संगीत सोम के ताजमहल पर दिए बयान से किनारा कस लिया है। एक निजी समाचार चैनल को दिए साक्षात्कार में अल्फोंस कन्ननथनम ने कहा कि ताजमहल 'भारत का गौरव' है। अल्फोंस ने कहा कि ताजमहल पर्यटन का प्रमुख स्थल है। अल्फोंस ने कहा कि ताजमहल भारत का गौरव है इसमें कोई संदेह नहीं है, हम ताजमहल पर गर्व करते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार ने ऐतिहासिक स्मारक के लिए 'विस्तृत योजनाएं' बनाई हैं और इस मुद्दे पर भाजपा का रुख बहुत स्पष्ट है। अल्फोंस ने कहा किउत्तर प्रदेश सरकार नए स्थलों का विकास कर रही है और ताज पहले से ही बेहद लोकप्रिय है। गौरतलब है कि यूपी के सरधना से विधायक संगीत सोम ने ताजमहल पर विवादित बयान दिया था। संगीत सोम ने कहा था कि ताजमहल को एक गद्दार ने बनवाया था। उन्होंने दावा किया देश से मुगलकालीन इतिहास को मिटाया जाएगा। इसी के बाद से विवाद बढ़ गया।

यूपी के सीएम योगी ने किया ऐलान

यूपी के सीएम योगी ने किया ऐलान

इतना ही नहीं यूपी के कुशीनगर में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ तक ने संगीत सोम के बयान से किनारा करते हुए कहा कि यह हिन्दुस्तानियों के खून पसीने से बना है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वो 26 अक्टूबर को आगरा जाएंगे। इस दौरान वो ताजमहल को देखने भी जाएंगे। ताजमहल पर बीजेपी नेता संगीत सोम के दिए विवादित बयान के बाद समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने तंज कसा है।

आजम खान ने कसा तंज

आजम खान ने कसा तंज

आजम ने संगीत सोम पर व्यंग्य करते हुए कहा है कि ताजमहल के अलावा राष्ट्रपति भवन और संसद भी गुलामी के प्रतीक हैं, इन सबको भी मिटा देना चाहिए। आजम खान ने कहा, 'मैं पहले से ही इस राय पर हूं कि गुलामी की उन तमाम निशानियों को मिटा देना चाहिए, जिससे कल के शासकों की बू आती हो।' सपा नेता ने तंज कसते हुए कहा, 'अकेले ताजमहल ही क्यों? संसद, राष्ट्रपति भवन, कुतुब मीनार, लाल किला क्यों नहीं? ये सब गुलामी की निशानी है।'

रीता ने संगीत सोम के बयान को बताया व्यक्तिगत

रीता ने संगीत सोम के बयान को बताया व्यक्तिगत

संगीत सोम के बयान को उनका व्यक्तिगत बयान बताते हुए यूपी की पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि ताजमहल पर मुख्यमंत्री पहले ही अपना रुख स्पष्ट कर चुके हैं कि वह हमारी विरासत का हिस्सा है। हमारी सरकार ने ताजमहल के आसपास पार्क और अन्य तमाम सुविधाओं के लिए 155 करोड़ रुपए का बजट अनुमोदित किया है। संगीत सोम के बयान पर उन्होंने कहा कि हर किसी को अपना विचार रखने की छूट है, लेकिन सरकार का ताजमहल को लेकर नजरिया साफ है औऱ हमने अपनी प्राथमिकता को पहले ही स्पष्ट कर दिया है।

संगीत सोम ने कहा था...

संगीत सोम ने कहा था...

गौरतलब है कि संगीत सोम ने ताजमहल को भारतीय संस्कृति पर धब्बा बताया था। उन्होंने कहा था कि 'बहुत लोगों को दर्द हुआ कि आगरा का ताजमहल ऐतिहासिक स्थलों से निकाल दिया गया, कहां का इतिहास, कौन सा इतिहास, क्या वो इतिहास कि ताजमहल को बनाने वाले ने उत्तर प्रदेश और हिंदुस्तान से सभी हिंदुओं का सर्वनाश करने का काम किया था, ऐसे लोगों का अगर आज भी इतिहास में नाम होगा तो ये दुर्भाग्य की बात है और मैं गारंटी के साथ आपसे कहता हूं कि इतिहास बदला जाएगा।'

ये भी पढ़ें: किसने बनवाया, इससे मतलब नहीं, भारतीय मजदूरों के खून-पसीने से बना है ताजमहल: सीएम योगी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Union Tourism Minister Alphons Kannanthanam said taj Mahal was "India's pride.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.