• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम के 'मन की बात' कार्यक्रम पर बोले अनुराग ठाकुर, 'कैच द रेन' अभियान के साथ हम सभी को जुड़ना चाहिए

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, सितंबर 26। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने 'मन की बात' कार्यक्रम के 81वें एपिसोड के जरिए देश को संबोधित किया। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने जल संरक्षण के महत्व के बारे में बात की। पीएम के संबोधन के बाद केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने सभी से 'कैच द रेन' जल संरक्षण अभियान में भाग लेने का आग्रह किया। अनुराग ठाकुर ने कहा कि इस अभियान के जरिए हम नदियों और तालाबों के पानी को बचाने के लिए अपनी एक भूमिका अदा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि जल संरक्षण के महत्व के बारे में मुझे ज्यादा बताने की जरूरत नहीं है, वो हम अच्छे से जानते हैं।

Anurag thakur
    Mann ki Baat: मन की बात में क्या बोले PM Modi, जानें संबोधन की बड़ी बातें | वनइंडिया हिंदी

    हमारी सरकार आने से दिव्यांगों के लिए बदली है सोच- ठाकुर

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में हिमाचल की एक दिव्यांग लड़की का जिक्र किया था। इसको लेकर अनुराग ठाकुर ने कहा कि वो हमारे प्रधानमंत्री दिव्यांग जनों के लिए एक अलग सोच रखते हैं, हमारी सरकार आने के बाद दिव्यांगों के लिए लोगों की सोच में अब बदलाव आया है और इतना ही नहीं प्रधानमंत्री जी ने तो हमारे पैरालंपियन खिलाड़ियों के मनोबल को बढ़ाने का भी काम किया और इतना ही नहीं, जब हमारे पैरालंपियन खिलाड़ी सफल होकर लौटे तो उन मेडिलिस्टों के साथ पीएम मोदी ने करीब 2 घंटे का समय बिताया।

    अनुराग ठाकुर ने कहा कि पीएम मोदी उन लोगों के बारे में बात करते हैं, जिन लोगों को स्थानीय स्तर पर पहचान न दी गई हो। जब पीएम उनके बारे में बात करते हैं तो करोड़ो लोगों को अपने क्षेत्र में कुछ करने की प्रेरणा मिलती है इसलिए 'कैच द रेन' कार्यक्रम में जुड़िये, अपने क्षेत्र में जल संरक्षण में जुड़िये।

    आपको बता दें कि अनुराग ठाकुर ने रविवार को श्रीनगर से का​रगिल और लेह को जोड़ने के लिए बन रही ज़ोज़िला टनल के निर्माण कार्य की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस टनल का बहुत बड़ा महत्व है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि इस टनल के जरिए साल के 12 महीनों तक सभी क्षेत्र आपस में कनेक्ट रहेंगे। इस पर तेज़ी से काम चल रहा है और आज भी इसके निर्माण के लिए एक और ब्लास्ट किया गया है।

    ये भी पढ़ें: 8 दिव्यांग जनों की सियाचिन ग्लेशियर में क्या है वह उपलब्धि, जिसे पीएम मोदी ने बताया देश के लिए प्रेरणा,जानिएये भी पढ़ें: 8 दिव्यांग जनों की सियाचिन ग्लेशियर में क्या है वह उपलब्धि, जिसे पीएम मोदी ने बताया देश के लिए प्रेरणा,जानिए

    English summary
    Union minister anurag thakur appeal to people join 'catch the rain' campaign
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X