• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Twitter ने Edit Button अमेरिका में किया लॉन्च, किसे मिलेगी सुविधा और कैसे कर सकते हैं यूज

Google Oneindia News

Twitter ने Edit Button को कुछ देशों में यूजर्स को देना शुरू कर दिया है। ट्विटर का एडिट बटन कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बाद अब अमेरिका के यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है। ट्विटर ने अमेरिका में ब्लू सब्सक्राइबर्स के लिए एडिट फीचर को रोल आउट करना शुरू कर दिया है। कंपनी अमेरिका में अपने पेड सब्सक्राइबर्स के लिए एडिट बटन उपलब्ध करा रही है।

इन देशों में पहले ही मिल चुकी है ये सुविधा

इन देशों में पहले ही मिल चुकी है ये सुविधा

टर ने आधिकारिक ट्वीट में घोषणा की कि वह अमेरिका में एडिट ट्वीट टेस्ट को रोलआउट कर रहा है। फिलहाल यह ट्विटर ब्लू मेंबर्स तक सीमित है। पेड यूजर्स ही इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। ट्विटर के प्रवक्ता कहा कि कंपनी गुरुवार से अमेरिका में ट्विटर ब्लू ग्राहकों के लिए फीचर्स देना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के यूजर्स को यह फीचर पहले ही मिल चुका है। अब इसे यूएस में शुरू किया जा रहा है।

30 मिनट के भीतर पांच बार एडिट किया जा सकता है ट्वीट

30 मिनट के भीतर पांच बार एडिट किया जा सकता है ट्वीट

ट्विटर प्रवक्ता एडिट किए गए ट्वीट का पता लगाने के बारे में भी जानकारी साझा की है। उन्होंने कहा कि, 'मैंने अपनी टाइमलाइन पर पहले से ही एडिट ट्वीट्स देखे हैं। अगर आप एक किसी ट्वीट की एडिट हिस्ट्री देखना चाहते हैं। एक ट्वीट पर क्लिक करें और फिर फीड पर मौजूद पेंसिल पर टैप करें। ट्वीट को पब्लिश करने 30 मिनट के भीतर पांच बार एडिट किया जा सकता है।

ऐसे पता कर सकते हैं एडिट हुआ ट्वीट

ऐसे पता कर सकते हैं एडिट हुआ ट्वीट

एडिट ट्वीट्स में एक आइकन और टाइमस्टैम्प भी दिखाई देगा, जो बताएगा कि पोस्ट को अंतिम बार कब एडिट किया गया था। यूजर एडिट डिस्ट्री और पोस्ट के पिछले वर्जन को देखने के लिए एडिट ट्वीट के लेबल पर क्लिक भी कर सकेंगे। इससे पहले पेड सब्सक्राइबर्स Undo फीचर्स का इस्तेमाल करते थे। हालांकि ट्विटर ने ये नहीं बताया है कि, भारत में ये फीचर कब तक लॉन्च किया जाएगा।

ट्विटर पर एडिट बटन की टेस्टिंग शुरू, जानिए किन यूजर्स को मिलेगा यह खास फीचरट्विटर पर एडिट बटन की टेस्टिंग शुरू, जानिए किन यूजर्स को मिलेगा यह खास फीचर

इस फीचर के लिए देने होगा हर महीने 410 रुपए

इस फीचर के लिए देने होगा हर महीने 410 रुपए

ट्विटर यूजर्स ने सालों से अपने ट्वीट्स को पब्लिश करने के बाद एडिट करने की क्षमता की मांग कर रहे थे, ज्यादातर टाइपो जैसी गलतियों को ठीक करने के लिए। ट्वीट्स को एडिट करने की अनुमति देने के बाद होने वाले नुकसानों को लेकर भी लोग बात कर रहे हैं। ट्विटर ने सितंबर में कहा था कि ट्विटर ब्लू के लिए प्रति माह $4.99 (लगभग 410 रुपये) का भुगतान करने वाले ग्राहक ट्वीट पब्लिश होने के 30 मिनट के भीतर अपने ट्वीट्स को "5 बार" एडिट करने में सक्षम होंगे।

Comments
English summary
Twitter rolled out 'Edit Tweet' feature in the US with verified accounts know how to use
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X