• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ट्विटर पर PM मोदी ने इस महिला को किया फॉलो, तो पाक हैकर्स ने हैक कर दिया अकाउंट

|

कोलकाता। कोलकाता की रहने वाली एक महिला का ट्विटर अकाउंट बुधवार को उस समय हैक कर लिया गया, जब कुछ घंटे पहले ही महिला को पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर फॉलो करना शुरू किया था। हैकर्स ने महिला का ट्विटर अकाउंट हैक कर उसके दोस्तों को आपत्तिजनक मैसेज भी किए। महिला ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, हैकर ने इस अकाउंट से पीएम मोदी को भी सीधे मैसेज भेजे हैं।

अकाउंट रात दो बजे हैक किया गया

अकाउंट रात दो बजे हैक किया गया

जिस महिला का अकाउंट हैक हुआ है उनका नाम सीमंतिनी बोस (36) बताया जा रहा है। वह डिजिटल मार्केटिंग में काम करती हैं। यह उनके लिए बुरा सपना सच होने जैसा था। उन्होंने कहा कि, मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरा साथ ऐसा कुछ हो सकता है। उस रात जो कुछ हुआ उसके बारे में बताते हुए बोस ने कहा कि, मेरे अकाउंट से अजीबो-गरीब ट्वीट और मैसेज भेजे जाने के बाद मेरे दोस्त मुझसे इस बारे में पूछने लगे थे।

बोस ने बताया कि, मेरा अकाउंट रात दो बजे हैक किया गया। यह पीएम मोदी के पर्सनल अकाउंट द्वारा मेरे अकाउंट के फॉलो करने के कुछ घंटे बाद हुआ है। उन्होंने कहा कि, मेरे मोबाइल पर अचानक से लॉग-इन के मैसेज आने लगे, फोन पर लॉग इन के लिए वन टाइम पासवर्ड आ रहे थे। जिसके बाद मुझे एहसास हुआ कि, मेरे अकाउंट को किसी ने हैक किया है। उन्होंने बताया कि, यहां तक मैं अपने अकाउंट को लॉग इन तक नहीं कर पा रही थी।

अचानक आने लगे ओटीपी

अचानक आने लगे ओटीपी

उन्होंने बताया कि, जब तक कि मैं यह समझ पाती कि क्या हुआ है। इतने में मेरे पास ओटीपी के मैसेज आने शुरू हो गए। बोस के मेल पर हाल ही उनके अकाउंट को कहां लॉग इन किया था इसी सूचना आ गई। मेल के मुताबिक उनका अकाउंट एंड्राइड पर पाकिस्तान के लाहौर में लॉग इन हुआ था। इसके बाद मैंने लॉग इन को लॉक करने की कोशिश की। इसके बाद लॉग इन मेरे अकाउंट के गायब हो गया।

पीएम मोदी पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप

पीएम मोदी पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप

बोस ने बताया कि, इसके बाद मेरे अकाउंट से पीएम मोदी और मेरे एक दोस्त को टैग करते हुए एक ट्वीट किया गया। जिसमें पीएम मोदी पर मेरे साथ लगातार छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया गया। इसके साथ ही मेरे दोस्तों को गंदे से मैसेज भेजे गए। हैक किए गए अकाउंट से पीएम मोदी को सीधे मैसेज भेजे गए। जिसमें लिखा गया कि, सर, आपने 43 दिनों के लिए कश्मीरियों को बंद करके भारत को शर्मसार किया है। कृपया कर्फ्यू हटा लें। हालांकि बाद में महिला ने अकाउंट को रीसेट कर अपने अकाउंट को सिक्योर कर लिया।

VIDEO: 'भिक्षा' को आय का साधन बताने वाली बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर बांटती दिखीं 500-500 के नोट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Twitter account of a Kolkata based woman was hacked, hours after she was followed by PM Modi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X