• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

TRP Scam: रिपब्लिक टीवी के CEO से पूछताछ, आरोपी के खाते में आए 1 करोड़, जानें इस केस की हर अपडेट

|

मुंबई: टेलीविजन रेटिंग प्वाइंट घोटाले मामले (TRP Scam) में एक के बाद एक खुलासे मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच कर रही है। रविवार (11 अक्टूबर) को रिपब्लिक टीवी के सीईओ विकास खनचंदानी (Republic TV CEO Vikas Khanchandani) से मुंबई पुलिस टीआरपी स्कैम मामले में पूछताछ कर रही है। इधर मुंबई पुलिस ने इस मामले में बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि गिरफ्तार चार आरोपियों में से एक आरोपी बोमपेली राव मिस्त्री के बैंक खाते में पिछले साल 2019 के नवंबर से अबतक 20-20 लाख रुपये कर कुल एक करोड़ रुपये भेजे गए हैं। मुंबई पुलिस ने कहा है कि हालांकि अभी ये नहीं पता चल पाया है कि रुपये कहां से और किसने भेजे थे।

TRP Scam
    TRP Scam: Republic TV CEO से Mumbai Crime Branch के दफ्तर में पूछताछ | वनइंडिया हिंदी

    TRP Scam मामले में एक करोड़ रुपये ने बढ़ाया सस्पेंस

    मुंबई क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट (CIU) ने टीआरपी स्कैम मामले में अबतक चार लोगों को गिरफ्तार किया है। उनमें हंसा कंपनी के दो कर्मचारी विशाल भंडारी और बोमपेली राव मिस्त्री भी शामिल हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने बताया है कि 45 वर्षीय बोमपेली राव मिस्त्री के बैंक खाते की जांच के दौरान पता चला है कि पिछले 11 महीने में 5 से 6 बार उसके खाते में 20-20 लाख रुपये करके करीब एक करोड़ से ज्यादा रुपये भेजे गए थे।

    मुंबई पुलिस के मुताबिक पैसे ट्रांसफर करने वाले की जांच जारी है। उन्होंने कहा है कि बोमपेली राव मिस्त्री के इनकम सोर्स को देख कर पता चलता है कि वो एक करोड़ रुपये अपनी आय के जरिए नहीं कमा सकते थे। पुलिस ने मिस्त्री के बैंक लॉकर में मिले 8.5 लाख रुपये को जब्त कर लिया है और उनके बैंक खाते को भी फ्रीज कर दिया है।

    TRP Scam: दूसरे आरोपी विशाल भंडारी के बारे में पुलिस ने किया ये दावा

    टीआरपी घोटाले के दूसरे आरोपी विशाल भंडारी के बारे में मुंबई पुलिस के सूत्रों ने कहा है कि उन्होंने अपने घर में बैरोमीटर लगवाया हुआ था। बैरोमीटर एक प्रकार का यंत्र होता है, जिससे आंधी-तूफान आने के संकेत आपको मिलते हैं। जांच में यह भी बात सामने आई है कि एक अन्य आरोपी को बोमपेली राव मिस्त्री हर महीने 20 हजार रुपये देता था ताकि टीआरपी को मेन्युपुलेट किया जा सके।

    TRP Scam

    Republic TV के CEO से पूछताछ जारी

    रिपब्लिक टीवी और मुंबई पुलिस के बीच टीआरपी घोटाले को लेकर आरपार की लड़ाई चल रही है। मामला सुप्रीम कोर्ट तक जा पहुंचा है। इसी बीच मुंबई पुलिस रिपब्लिक टीवी के सीईओ विकास खनचंदानी से पूछताछ कर रही है। शनिवार (11 अक्टूबर) को मुंबई पुलिस ने रिपब्लिक चैनल के चार टॉप के अधिकारियों को समन किया था। जिसमें CEO विकास खनचंदानी, COO प्रिया मुखर्जी , COO हर्ष भंडारी और डिस्ट्रीब्यूशन हेड घनश्याम सिंह का नाम शामिल था।

    रिपब्लिक टीवी के CFO शिव सुब्रमण्यम सुंदरम के मुताबिक चैनल ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। मामले में एक हफ्ते बाद सुनवाई होगी।

    जानें TRP Scam मामले में मुंबई पुलिस का क्या कहना है?

    गुरुवार (8 अक्टूबर) को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुंबई पुलिस प्रमुख परमबीर सिंह ने कहा कि बड़े पैमाने पर किए गए जांच के बाद हमने पाया है कि कुछ टीवी चैनल टीआरपी को मेन्युपुलेट करने का काम कर हैं। हमने जांच में यह भी पाया है कि टीवी द्वारा गलत फैक्ट और झूठी कहानी फैलाई जा रही थी, खासकर सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच के बारे में। जांच के दौरान जो डेटा मिले हैं उसे पता चला है कि तीन चैनलों ने उच्च विज्ञापन दरों, धोखाधड़ी के कर टीआरपी लिए हैं और रेटिंग्स को बदल रहे थे।

    पुलिस ने कहा कि लगभग 20,000 घरों की निगरानी हंसा कंपनी द्वारा की जाती है, जो एक एजेंसी रेटिंग मीटर लगाती है। जांच में सामने आया कि उनमें से एक वर्ग को संबंधित चैनलों को एक उक्त समय पर चलाने के लिए रिश्वत दी जा रही थी, पुलिस ने कहा हर परिवार को 400 से 500 प्रति माह मिलते थे।

    TRP Scam

    TRP Scam मामले में Republic TV का क्या है पक्ष

    रिपब्लिक टीवी - जो समाचार चैनलों के बीच सबसे अधिक टीआरपी दावा करता है। उसने मुंबई पुलिस के खुलासे के बाद कहा है,उन्हें अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के कवरेज के लिए निशाना बनाया जा रहा है, जिसमें उन्होंने मुंबई की पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाए थे। चैनल के प्रमुख अर्नब गोस्वामी ने इसे एक निराशाजकन कार्रवाई बताया है। उन्होंने कहा है कि मुंबई पुलिस प्रमुख को सार्वजनिक माफी जारी करनी चाहिए या अदालत में हमारा सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

    ये भी पढ़ें- दिल्‍ली राहुल राजपूत हत्याकांड: लड़की घरवालों के खिलाफ गवाही देने को तैयार, उसके सामने ही पीट-पीटकर मारा गया

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    TRP Scam: Republic TV vs Mumbai Crime Branch: Man held in TRP Scam got Rs 1 crore, Republic tv CEO Questioned ,need to all update
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X