• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गणतंत्र दिवस परेड की फुल रिहर्सल आज, दिल्ली में इन रास्तों पर जाने से बचें

|

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल के कारण राजधानी दिल्ली में गुरुवार को यातायात प्रभावित रहेगा। ये फुल ड्रेस रिहर्सल परेड विजय चौक पर सुबह 9.50 पर शुरु होगी, फिर राजपथ, तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग और नेताजी सुभाष मार्ग होते हुए लाल किले पर समाप्त होगी। 26 जनवरी को भी परेड इन्हीं मार्गों से होकर गुजरेगी। इसके लिए एक दिन पहले ही इन मार्गों पर ट्रैफिक के आवागमन को बंद कर दिया जाएगा।

मेट्रो सेवा भी प्रभावित

मेट्रो सेवा भी प्रभावित

डीएमआरसी के अनुसार इस दौरान गुरुवार को मेट्रो भी प्रभावित रहेगी। उद्योग भवन और सेंट्रल सेक्रेटेरिएट स्टेशन के कुछ गेट बंद रहेंगे। हालांकि प्रवेश और निकास द्वार खुला रहेगा। लेकिन रविवार को प्रवेश और निकास द्वार इन दोनों ही मेट्रो स्टेशन पर सुबह 5.00 बजे से दोपहर 12.00 बजे तक बंद रहेगा। वहीं लोक कल्याण मार्ग और पटेल चौक पर रविवार को सुबह 8.45 से दोपहर 12.00 बजे तक गेट बंद रहेंगे।

दिल्ली यातायात पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

दिल्ली यातायात पुलिस ने एडवाइजरी में कहा है कि राजपथ पर बुधवार रात 11 बजे से रफी ​​मार्ग, जनपथ, मान सिंह रोड पर कोई भी क्रॉस ट्रैफिक की अनुमति नहीं दी जाएगी, जब तक रिहर्सल समाप्त नहीं हो जाती। सी-हेक्सागन से इंडिया गेट तक गुरुवार सुबह 09.15 बजे से यातायात के लिए बंद कर दिया जाएगा, जब तक रिहर्सल परेड तिलक मार्ग को पार नहीं कर जाती। बुधवार सुबह 10 बजे तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग और सुभाष मार्ग पर यातायात दोनों दिशाओं में प्रतिबंधित कर दिया गया है। गणतंत्र दिवस पर भी, राजपथ पर विजय चौक से इंडिया गेट तक शनिवार शाम 6 बजे से रविवार को परेड खत्म होने तक यातायत प्रतिबंधित रहेगा।

गुरुवार और रविवार को ये रास्ते बंद

दिल्ली यातायात पुलिस ने ट्वीट कर कहा है, गणतंत्र दिवस की परेड के रिहर्सल की वजह से लुटियन दिल्ली में यातायात प्रभावित रहेगा। 26 जनवरी तक सुबह 8.00 बजे से दोपहर 12.00 बजे तक यही स्थिति रहने की संभावना है। गुरुवार और रविवार को सुबह 7 बजे के बाद किसी भी ऑटो-रिक्शा और टैक्सी को इन रास्तों में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा- मदर टेरेसा क्रीसेंट, बाबा खड़क सिंह मार्ग, अशोका रोड, संसद मार्ग, टॉलस्टॉय मार्ग, कस्तूरबा गांधी मार्ग, फिरोजशाह रोड, भगवान दास रोड, मथुरा रोड, सुब्रमण्यम भारती मार्ग, हुमायूं रोड, एपीजे अब्दुल कलाम मार्ग, तुर्क मार्ग, कौटिल्य मार्ग और सरदार पटेल रोड।

CAA पर बोले सदगुरु जग्गी वासुदेव- उस देश में कौन निवेश करेगा जहां बसें जल रही हों?CAA पर बोले सदगुरु जग्गी वासुदेव- उस देश में कौन निवेश करेगा जहां बसें जल रही हों?

English summary
traffic diversion in central delhi due to republic day rehearsal on thursday, stay clear of central delhi.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X