• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमेरिका: 2020 इलेक्शन बैलट से न्यू जर्सी से हटा सकता है ट्रंप का नाम!

|

वॉशिंगटन। अमेरिका में पिछले साल नवंबर में हुए मध्यावधि चुनाव में विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी को अच्छी खासी बढ़त मिली थी और सत्ताधारी रिपब्लिकन को ज्यादा नुकसान हुआ था। इस बीच न्यू जर्सी के कुछ सांसदों ने 2020 अमेरिका चुनाव के बैलट से डोनाल्ड ट्रंप का नाम हटाने के फैसला किया है। द डेली वायर की रिपोर्ट के मुताबिक, डेमोक्रेट्स ने एक प्रस्ताव के साथ ट्रम्प पर निशाना साधते हुए कहा है कि अमेरिका के राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के उम्मीदवारों का नाम बैलट से नहीं हटाया गया, तो वे आयकर रिटर्न का खुलासा कर लेंगे। नियम के मुताबिक, इलेक्टोरल कॉलेज निर्वाचकों को उन उम्मीदवारों के लिए मतदान करने से रोकता है जो आयकर रिटर्न दाखिल करने में विफल हैं।

2020 इलेक्शन बैलट से न्यू जर्सी से हटा सकता है ट्रंप का नाम!

एक उम्मीदवार और राष्ट्रपति के रूप में ट्रम्प ने अपने टैक्स रिटर्न का खुलासा करने से इनकार कर दिया है। उनके वकीलों ने उन्हें सलाह दी थी कि वे ऐसा न करें, क्योंकि वे आंतरिक राजस्व सेवा के ऑडिट के तहत हैं। हालांकि, ट्रम्प ने अपने स्पष्टीकरण में लोगों को और यहां तक कि अपनी पार्टी को भी आश्वस्त नहीं किया। रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार मिट रोमनी को ट्रंप के टैक्स रिटर्न के बारे में संदेह था।

अमेरिका में कई मुद्दों के लेकर डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन के बीच ठनी हुई है। ताजा मामला मेक्सिको पर सीमा को लेकर डोनाल्ड ट्रंप अड़े हुए हैं, लेकिन डेमोक्रेट्स का उन्हें इसके लिए साथ नहीं मिल रहा है। वही, शरणार्थियों के मुद्दों पर ट्रंप के सख्त रवैये को लेकर ट्रंप और डेमोक्रेट्स के बीच तनातनी देखने को मिल चुकी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
This US state may remove Donald Trump’s name from 2020 prez election ballot!
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X