• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इटली का वो गांव जहां अनुष्का के हुए विराट

By Bbc Hindi

इटली का वो गांव जहां अनुष्का के हुए विराट

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और फ़िल्म अभिनेत्री अनुष्का शर्मा भारत से हज़ारों किलोमीटर दूर विवाह सूत्र में बंध गए. दोनों ने सोमवार को अपनी शादी की तस्वीर ट्विटर पर साझा कर अब तक चली आ रही अटकलों को विराम दे दिया.

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी का रिसेप्शन दिल्ली और मुंबई में होगा. पहला वेडिंग रिसेप्शन 21 दिसंबर को दिल्ली में होगा. वहीं 26 दिसंबर को मुंबई में दूसरा रिसेप्शन होगा. इन दोनों रिसेप्शन में क्रिकेट, बॉलीवुड समेत विभिन्न क्षेत्र की प्रमुख हस्तियां शामिल होंगी.

विराट और अनुष्का ने अंतिम समय तक अपनी शादी की जगह को लेकर सस्पेंस बनाए रखा. फिर पता चला कि ये जगह इटली के बड़े शहर रोम या मिलान नहीं बल्कि फिनोशिटो रिजॉर्ट है.

तो आख़िर इस रिज़ॉर्ट में ऐसा क्या है जो विराट और अनुष्का ने अपनी शादी की रस्में यहां पूरा करने का फ़ैसला किया?

सोशल- एक और इवेंट में विराट बने मैन ऑफ़ द 'मैच'

सस्पेंस ख़त्म, विराट-अनुष्का बन गए दूल्हा-दुल्हन

यह शादी उसी जगह हुई, जहां मई 2017 में अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा का परिवार छुट्टियां मनाने गया था. ये है टस्कनी शहर का बोर्गो फिनोशिटो रिज़ॉर्ट.

बोर्गो फिनोशिटो शादियों के लिए मशहूर दुनिया के सबसे महंगे होटलों में शामिल है.

800 साल पुराना गांव

यह रिज़ॉर्ट मिलान शहर से करीब 4-5 घंटे की दूरी पर है. ये जगह 800 साल पुराने एक गांव का जीर्णोद्धार कर बनाई गई है. इस गांव को पूरी तरह नया लुक दिया गया है.

बोर्गो फिनोशिटो डॉटकॉम के मुताबिक अब भी गांव की तरह दिखने वाले इस रिज़ार्ट का नाम 'बोर्गो फिनोशिटो' है जिसका मतलब है 'उपवन या बगीचे वाला गांव'.

वाइन के लिए मशहूर मोंटालकिनो के बगल में स्थित होने के कारण इस रिज़ार्ट के आसपास अंगूर के बाग हैं. इटली में अमरीका के एक पूर्व राजदूत जॉन फिलिप्स ने साल 2001 में इस संपत्ति को ख़रीदा था और अगले आठ साल में इसे खूबसूरत रिज़ॉर्ट में बदल दिया.

इस रिज़ॉर्ट में पांच विला के साथ सिर्फ़ 22 कमरे हैं. शायद यही वजह है कि विराट और अनुष्का की शादी में पहुँचने वाले करीबियों की संख्या सीमित थी. खान-पान के साथ बेहतरीन वाइन के लिए मशहूर यह रिज़ॉर्ट सभी तरह की आधुनिक सुविधाओं से लैस है.

वेबसाइट का दावा है कि इस रिज़ॉर्ट में अब तक दुनिया की कई शख्सियतें ठहर चुकी हैं.

BBC Hindi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The village of Italy where Anushkas Viraat
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X