• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

735 KM पैदल चलकर पीएम मोदी से मिलने पहुंचा शख्स, 22 दिन बाद मिला तो क्या मांगा जानिए

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 15 अक्टूबर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए एक शख्स लगातार 20 दिनों तक चलता रहा। इस दौरान मध्य प्रदेश के सागर जिले से उसने दिल्ली तक की 735 किलोमीटर की दूरी तय कर ली। छोटेलाल अहिरवार नाम के यह शख्स भाजपा के एक सामान्य कार्यकर्ता है., लेकिन केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल की पहल पर उन्हें पीएम से मिलने का वक्त मिल गया। प्रधानमंत्री के लिए वे अपने साथ एक पत्र लाए थे, जिसमें उन्होंने इस मुलाकात के सारे कारण लिख रखे थे। पीएम मोदी भी उनसे बहुत ही सहजता के साथ मिले और उनकी बातें सुनीं और उनका पत्र रख लिया। जब वह वापस मध्य प्रदेश लौटे हैं तो भाजपा के नेता और कार्यकर्ता उन्हें जगह-जगह जोरदार स्वागत कर रहे हैं।

735 किमी पैदल चलकर पीएम से मिलने पहुंचा कार्यकर्ता

735 किमी पैदल चलकर पीएम से मिलने पहुंचा कार्यकर्ता

भाजपा के एक सामान्य कार्यकर्ता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के लिए 20 दिन लंबी पैदल यात्रा की है। उन्होंने इतने दिनों में मध्य प्रदेश के सागर जिले की देवरी से लेकर नई दिल्ली तक की 735 किलोमीटर की यात्रा पैदल चलकर पूरी की है। जैतपुर पिपरिया के रहने वाले छोटेलाल अहिरवार ने इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के झंडे की तरह कपड़े पहन रखे थे और सामने से पीएम मोदी की एक तस्वीर भी लगा रखी थी। दिल्ली पहुंचने के बाद उन्हें दो दिन का इंतजार करना पड़ा और तीसरे दिन उन्हें प्रधानमंत्री से मुलाकात का मौका मिला। लेकिन, लगता है कि पीएम से मिलकर वह इतने गदगद हुए कि उनकी पदयात्रा की सारी थकावट दूर हो गई होगी। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री को अपने साथ लाए एक पत्र भी सौंपा।

दो दिन इंतजार के बाद हुई मुलाकात

दो दिन इंतजार के बाद हुई मुलाकात

पीएम मोदी से मुलाकात के समय भी छोटेलाल अहिरवार अपने उसी सामान्य रूप में नजर आ रहे थे। जानकारी के मुताबिक सागर जिले में देवरी के जैतपुर पिपरिया के रहने वाले छोटेलाल ने 22 सितंबर को अपनी पदयात्रा शुरू की थी। वह 12 अक्टूबर को दिल्ली पहुंचे। किसी तरह उनके राजधानी आने के मकसद की जानकारी दमोह से भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल को लगी। फिर उन्होंने ना सिर्फ भाजपा के इस समर्पित कार्यकर्ता का ठहने का बंदोबस्त करवाया बल्कि, प्रधानमंत्री से मुलाकात के लिए वक्त भी मांग लिया। आखिरकार दो दिन इंतजार के बाद छोटेलाल अहिरवार का वह सपना साकार हुआ, जिसके लिए वह 735 किलोमीटर पैदल चलकर आए थे और रास्ते में जो कुछ मिलता रहा, वही खाकर चलते रहे।

शिवराज ने जताया पीएम का आभार

शिवराज ने जताया पीएम का आभार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग और जल शक्ति राज्यमंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने पीएम मोदी से उनकी मुलाकात वाली तस्वीरों के साथ प्रधानमंत्री का आभार भी जताया है। शिवराज ने लिखा है, "प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के प्रति जन-जन के हृदय में अपार स्नेह है, वहीं देश का हर नागरिक उनके लिए प्रिय है। पीएम से भेंट के लिए मप्र के सागर जिले के देवरी से पैदल चलकर दिल्ली पहुंचे मध्य प्रदेश बीजेपी के कार्यकर्ता छोटेलाल अहिरवार से उन्होंने मुलाकात कर हम सभी को अभिभूत कर दिया।"

इसे भी पढ़ें-Sela Tunnel: 1962 में चीन ने जहां बदली थी युद्ध की सूरत, वहीं भारत ने जुटा ली रणनीतिक ताकत, डिटेल देखिएइसे भी पढ़ें-Sela Tunnel: 1962 में चीन ने जहां बदली थी युद्ध की सूरत, वहीं भारत ने जुटा ली रणनीतिक ताकत, डिटेल देखिए

PM Modi ने देश को समर्पित की ये 7 Defence Companies, जानिए इनके बारे में ? | वनइंडिया हिंदी
छोटेलाल अहिरवार ने पीएम मोदी से क्या मांगा ?

छोटेलाल अहिरवार ने पीएम मोदी से क्या मांगा ?

जानकारी के मुताबिक छोटेलाल अहिरवार ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के दौरान उन्हें अपने क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया। उन्होंने सरकार की कई योजनाओं पर भी बात की और देवरी क्षेत्र के युवाओं के लिए रोजगार के साथ-साथ इलाके में फैक्ट्री लगाने की भी अपील की। इस मुलाकात के बारे में पटेल ने लिखा है, "आम कार्यकर्ता और आम आदमी की कीमत वही करता है, जो उस ताकत और दर्द को समझता है।यह लोकतंत्र की ताकत तो है ही, प्रधानमंत्री जी का बड़प्पन है, जिन्होंने देवरी से दिल्ली के पैदल यात्री छोटेलाल अहिरवार से भेंट कर साबित किया। हम सभी की ओर से अशेष अभिनंदन,आभार ।"

Comments
English summary
BJP worker met PM Modi after walking 735 km from Sagar district of Madhya Pradesh and sought employment for youth
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X
Desktop Bottom Promotion