• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'द एक्सीडेंटल...' में वाजपेयी का किरदार निभाने वाला नहीं है कोई एक्टर, चाय वाले को मिला रोल

|

नई दिल्ली। विवादों में घिरी फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' (The Accidental Prime Minister) शुक्रवार को रिलीज हो गई। पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) के प्रधानमंत्री कार्यकाल को लेकर पत्रकार संजय बारू की किताब पर बनी इस फिल्म का ट्रेलर आते ही यह विवादों में घिर गई थी। फिल्म का ट्रेलर खुद भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया था, जिसे लेकर कांग्रेस ने सवाल उठाए थे। इस फिल्म में पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह का किरदार अनुपम खेर (anupam kher) और सोनिया गांधी का किरदार सुजैन बर्नर्ट ने निभाया है। वहीं, फिल्म के एक और किरदार को लेकर चर्चा हो रही है, जो पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) का है। फिल्म के अंदर पूर्व पीएम अटल का किरदार एक चाय बेचने वाले शख्स ने निभाया है।

रोल मिलने के पीछे है दिलचस्प कहानी

रोल मिलने के पीछे है दिलचस्प कहानी

फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का किरदार निभाने वाले शख्स का नाम है राम अवतार भारद्वाज। राम अवतार चाय बेचने का काम करते थे। राम अवतार को फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' में अटल बिहारी वाजपेयी का रोल मिलने के पीछे भी एक दिलचस्प कहानी है। दरअसल फिल्म की कास्टिंग टीम को अटल बिहारी वाजपेयी का किरदार निभाने के लिए कोई ऐसा एक्टर नहीं मिल रहा था, जो पूर्व पीएम अटल की भूमिका में फिट बैठे। फिल्म की शूटिंग में केवल तीन दिन बाकी थे और निर्देशक विजय गुट्टे पहले ही करीब 50 लोगों का ऑडिशन रिजेक्ट कर चुके थे। लास्ट मिनट पर फिल्म में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का रोल निभाने के लिए एक चाय बेचने वाले शख्स को फाइनल किया गया।

ये भी पढ़ें- कौन सी हैं यूपी की वो 6 सीटें, जिन्हें अखिलेश-मायावती से मांग रही है RLD

'लोग मुझे अटल जी के नाम से भी बुलाने लगे'

'लोग मुझे अटल जी के नाम से भी बुलाने लगे'

राम अवतार भारद्वाज से जब फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का किरदार निभाने की बात की गई तो वो काफी खुश हुए। राम अवतार ने इस बारे में बात करते हुए बताया, 'मुझे कोई राजनीतिक अनुभव नहीं है, लेकिन लोग अक्सर मुझसे कहते थे कि मैं जब मुस्कुराता हूं तो पूर्व पीएम वाजपेयी की तरह दिखता हूं, इसलिए लोग मुझे अटल जी के नाम से भी बुलाने लगे। शूटिंग के दौरान भी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के प्रशंसक मेरे साथ सेल्फी खिंचाते और मुझे घेरकर खड़े हो जाते थे। फिल्म में अपनी भूमिका को लेकर मैं काफी उत्साहित हूं।'

अनुपम खेर पर केस दर्ज

अनुपम खेर पर केस दर्ज

आपको बता दें कि विवादों में घिरी फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' का ट्रेलर रिलीज होते ही भाजपा ने इसे अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया था। कांग्रेस ने इस मुद्दे पर कहा कि यह एक फिल्म नहीं बल्कि भाजपा का गेम है। वहीं, फिल्म को लेकर बिहार के मुजफ्फरपुर में कोर्ट के आदेश पर अभिनेता अनुपम खेर और 13 अन्य कलाकारों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हो चुका है। वकील सुधीर ओझा की तरफ से कोर्ट में दायर याचिका में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और देश के अन्य नेताओं की छवि बिगाड़ने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की गई थी। हालांकि फिल्म पर किसी तरह की रोक नहीं लगी है।

ये भी पढ़ें- अजय से बनी अप्सरा, जानिए कौन हैं ये ट्रांसजेंडर जिन्हें राहुल ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The Accidental Prime Minister: A Tea Seller Plays Role of Atal Bihari Vajpayee.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X