सचिन तेंदुलकर की बेटी के नाम पर बनाया फेक अकाउंट, इस बड़े नेता पर किए गए अश्लील कमेंट

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। सचिन तेंदुलकर के बेटी सारा तेंदुलकर इस बार एक नए विवाद को लेकर चर्चा में हैं। एक इंजीनियर ने सारा तेंदुलकर के नाम का फेक अकाउंट बनाकर एनसीपी प्रमुख शरद पवार के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है। मुंबई पुलिस ने इस मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवक सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। उसका नितिन शिसोदे बताया जा रहा है। पुलिस ने बुधवार को उसे मुंबई के अंधेरी से गिरफ्तार किया।

 5 महीने पहले सारा के नाम पर ट्विटर अकाउंट बनाया

5 महीने पहले सारा के नाम पर ट्विटर अकाउंट बनाया

सारा तेंदुलकर पढ़ाई के सिलसिले में फिलहाल लंदन में रह रही हैं। फर्जी अकाउंट की शिकायत सचिन के पीए ने दर्ज करवाई टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक, साइबर पुलिस ने बताया कि करीब 5 महीने पहले नितिन ने ने सारा के नाम पर ट्विटर अकाउंट बनाया। यही नहीं, 9 अक्टूबर 2017 को इसी फर्जी अकाउंट से एक ट्वीट किया गया, जिसमें शरद पवार के लिए काफी कुछ आपत्तिजनक लिखा गया था। सारा के फेक ट्विटर हैंडल से राजनीति गतिविधियों से जुड़े ट्विट किए गए। इन ट्विट्स पर कई रिट्वीट भी किए गए।

आईपी एड्रेस को लोकेट कर नितिन के घर पहुंची पुलिस

आईपी एड्रेस को लोकेट कर नितिन के घर पहुंची पुलिस

मामला सामने आते ही साइबर पुलिस जांच में जुट गई। कई महीने की खोजबीन के बाद पुलिस ने मोबाइल नंबर का आईएमईआई नंबर मंगलवार को ट्रेस कर लिया, जिससे फर्जी अकाउंट बनाया गया था। इसके बाद पुलिसने आईपी एड्रेस को लोकेट कर नितिन के घर पहुंची और उसके गिरफ्तार कर लिया। शिसोदे पर आईपीसी और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करते हुए उसे 9 फरवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। पुलिस ने बताया कि शिसोदे को मिलिट्री रोड पर स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया है।

सारा को मिल चुकी है अगवा करने धमकी

सारा को मिल चुकी है अगवा करने धमकी

इससे पहले सारा तेंदुलकर को अपहरण की धमकी मिली थी। इस मामले में पिछले महीने पुलिस ने पश्चिम बंगाल के मिदनापुर से देवकुमार मैती नामक आरोपी को गिरफ्तार किया था। इस व्यक्ति ने सचिन की बेटी सारा को अगवा करने की धमकी दी थी। जिसकी सचिन के परिवार की तरफ से बांद्रा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A software engineer has been arrested in Mumbai for creating a fake account of Indian cricketing legend Sachin Tendulkar’s daughter Sara Tendulkar on microblogging site Twitter

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.