• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को झटका, पीने के पानी से कार की धुलाई पर कटा चालान

|

गुरुग्राम। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम ने विश्व कप में शानदार आगाज किया है। पहले ही मैच में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी है। भारतीय टीम के प्रदर्शन से जहां एक ओर इंग्लैंड में कप्तान विराट कोहली बेहद खुश हैं, वहीं दूसरी ओर गुड़गांव में उनके घर पर गुड़गांव नगर निगम ने कार्रवाई की है। दरअसल, गुरुग्राम नगर निगम की टीम ने कोहली के डीएलएफ फेस-1 स्थित घर के बाहर पाइप से गाड़ी धोने और पानी व्यर्थ करने पर चालान काटने के साथ ही जुर्माना भी लगाया। ये जुर्माना विराट कोहली के घरेलू सहायक से वसूला गया है।

विराट कोहली के घरेलू सहायक ने भरा चालान

विराट कोहली के घरेलू सहायक ने भरा चालान

जानकारी के मुताबिक, बुधवार को ही गुरुग्राम नगर निगम की टीम ने विराट कोहली के पते सी-1/10 पर उनके घरेलू सहायक दीपक के नाम से चालान किया। यही नहीं टीम को मौके पर ही 500 रुपये की जुर्माना राशि भी दे दी गई। इस मामले में कोहली के घर के पास रहने वाले एक स्थानीय निवासी ने बताया, "कोहली के घर में आधा दर्जन से ज्यादा गाड़ियां हैं। इन गाड़ियों को रोजाना पाइप से धोया जाता है, जिसकी वजह से हर रोज करीब सैकड़ों लीटर पानी की बर्बादी होती है। सहायकों को ऐसा करने के लिए कई बार मना किया गया, उन्हें समझाया गया कि कार की धुलाई एक बाल्टी पानी से भी अच्छे से हो सकती है। बावजूद इसके घरेलू सहायक और कार चालकों पर इसका कोई असर नहीं पड़ा।"

इसे भी पढ़ें:- गिरिराज के बहाने भाजपा से अलग होने का बहाना खोज रहे नीतीश?

विराट कोहली को है लग्जरी कारों का शौक, पास हैं आधा दर्जन गाड़ियां

विराट कोहली को है लग्जरी कारों का शौक, पास हैं आधा दर्जन गाड़ियां

इस संबंध में शिकायत के बाद गुरुग्राम नगर निगम के अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए बताया कि विराट कोहली के पड़ोसियों के शिकायत के बाद कार्रवाई की गई और पूरे मामले में घरेलू सहायक दीपक के नाम से चालान काटा गया। दरअसल, भीषण गर्मी की वजह से गुरुग्राम के डीएलएफ समेत कुछ इलाकों में पेयजल संकट देखने को मिल रहा है। ऐसे में नगर निगम ने इस संबंध में कार्रवाई शुरू की है। अधिकारियों ने बताया कि पानी की बर्बादी पर करीब 10 और लोगों को भी चालान थमाया गया है। वहीं इस कार्रवाई को लेकर नगर निगम के संयुक्त आयुक्त हरिओम अत्री ने बताया कि स्थानीय लोगों की शिकायत के बाद कार्रवाई की गई। क्रिकेटर अपने प्रशंसकों के बीच काफी लोकप्रिय होते हैं, ऐसे में उन्हें लोगों को पानी बचाने का संदेश देना चाहिए।

गुड़गांव के डीएलएफ फेस-1 में है विराट कोहली का घर

गुड़गांव के डीएलएफ फेस-1 में है विराट कोहली का घर

बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली गुड़गांव के मतदाता हैं और इस बार उन्होंने गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र में मतदान भी किया था। ये अलग बात है कि मूल रूप से विराट कोहली दिल्ली के रहने वाले हैं लेकिन कुछ साल पहले वह गुरुग्राम शिफ्ट हो गए थे। वहीं, अभिनेत्री अनुष्का शर्मा से शादी के बाद कोहली ने मुंबई को अपना निवास बनाया। बताया जाता है कि कोहली ने इसे तकरीबन 80 करोड़ रुपये में खरीदा था। जानकारी के मुताबिक, डीएलएफ इलाके में वाटर सप्लाई शुल्क के तौर पर लगभग 1 रुपये प्रति वर्ग गज वसूला जाता है। अगर कोई मकान 500 वर्ग गज का है, तो प्रति माह 500 रुपये की अदायगी करनी पड़ती है।

इसे भी पढ़ें:- अखिलेश-मायावती के अलग होने पर महागठबंधन के एक और साथी ने किया बड़ा ऐलान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Team India Captain virat kohli cars washing issue Gurgaon Nagar Nigam challans his home
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X