• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तमिलनाडु में भी सामने आया कोरोना वायरस का एक पॉजिटिव केस, स्वास्थ्य सचिव ने कहा-हर परिस्थिति के लिए तैयार

|

चेन्‍नई। देशभर में कोरोना वायरस की मरीज बढ़ते मामलों के चलते अरुणाचल प्रदेश ने राज्य में विदेशी पर्यटकों की एंट्री में रोक लगा दी है। केरल में पांच कोरोना वायरस के पांच पॉजिटिव मामले मिलने के बाद रविवार को तमिलनाडु में भी एक पॉजिटिव केस सामने आया है। तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव लीला राजेश ने बताया है कि कोरोना वायरस के एक मरीज की पहचान की गई है। उन्होंने बताया है कि उसे अस्पताल में निगरानी में रखा गया है। साथ ही यह पता लगा रहे है कि वह किन-किन लोगों के संपर्क में आया है। इसके अलावा, हम बाहर से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की स्क्रीनिंग कर रहे हैं।

तमिलनाडु में भी सामने आया कोरोना वायरस का एक पॉजिटिव केस, स्वास्थ्य सचिव ने कहा-हर परिस्थिति के लिए तैयार

उधर केरल में एक ही परिवार के 5 लोगों में कोरेोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया है। केरल की स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री केके शैलजा ने बताया कि परिवार के सदस्यों ने एयरपोर्ट पर अपनी यात्रा का विवरण नहीं दिया था जिसकी वजह से इनकी जांच नहीं हो पाई। जिन पांच लोगों की जांच रिपोर्ट आई है उनमें एक बच्चा भी है। इससे पहले केरल से तीन केस सामने आए थे, जो ठीक हो चुके हैं। लेकिन अब 5 और नए मरीजों के सैंपल पॉजिटिव पाए हैं।

इसके बाद दिल्ली में एक केस आया, जिसकी वजह से उसके 6 जान-पहचान के लोग भी चपेट में आ गए। वहीं इटली से आए कुल 18 लोग भी कोरोना वायरस से ग्रस्त पाए गए, जिनमें से एक भारतीय और 17 इटली के नागरिक हैं। इसके अलावा गुरुग्राम, गाजियाबाद, तेलंगाना, तमिलनाडु से एक-एक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज की पहचन की गई है। वहीं लद्दाख के दो लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। वहीं अब तक देश में कोरोना वायरस के आए 40 पॉजिटिव मामलों में से तीन का इलाज हो चुका है। ऐसे में अब कोरोना वायरस के 37 मरीजों का इलाज जारी है।

कॉलरट्यून से जागरुक करने की पहल

आम लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के उपाय सुझाने के लिए देश की शीर्ष दूरसंचार कंपनियों ने शनिवार को एक विशेष कॉलरट्यून लॉन्च की। यही नहीं, बीएसएनएल, एमटीएनएल, रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के 117.2 करोड़ ग्राहकों को फोन कॉल व एसएमएस के जरिये कोरोना के खतरों के प्रति जागरुक किया जा रहा है।

    Coronavirus: कोरोना वायरस की असली तस्वीर से होगा कोरोना का अंत? | वनइंडिया हिंदी

    तो क्‍या सुनियोजित थी दिल्‍ली हिंसा, पुलिस पर हमले से पहले दंगाइयों ने तोड़ दिए थे CCTV कैमरे, फुटेज आया सामने

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Tamil Nadu reports first coronavirus case as man tests positive, Health Minister says- Condition stable.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X