• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तमिलनाडु: कमल हासन ने जारी किया अपनी पार्टी का घोषणा पत्र, 50 लाख नौकरियों का वादा

|
Google Oneindia News

चेन्नई: तमिलनाडु विधानसभा चुनाव बहुत ही खास होने वाला था, क्योंकि साउथ के दो सुपरस्टार रजनीकांत और कमल हासन ने अपनी-अपनी पार्टी बनाकर मैदान में उतरने का प्लान बनाया था। पार्टी के ऐलान से पहले ही रजनीकांत की तबीयत खराब हो गई है और उन्होंने अपने हाथ चुनाव से पीछे खींच लिए, लेकिन कमल हासन अभी भी मैदान में डटे हुए हैं। शुक्रवार को उन्होंने अपने पार्टी के नेताओं के साथ चुनावी घोषणा पत्र जारी किया। जिसमें जनता के लिए कई लुभावने वादे किए गए हैं।

Tamil Nadu

मक्कल निधि मय्यम (MNM) चीफ कमल हासन के मुताबिक अगर उनकी पार्टी चुनाव जीतकर सरकार बनाती है, तो वो तमिलनाडु में 50 लाख रोजगार के नए अवसर पैदा करेंगे। इससे सीधे तौर पर युवाओं को फायदा मिलेगा। इसके अलावा युवा उद्यमियों को प्रोत्साहन देने का वादा भी उन्होंने किया। कमल हासन ने मुताबिक वो तमिलनाडु के सरकारी स्कूलों की हालत में सुधार करेंगे। साथ ही उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाएंगे।

वहीं मौजूदा वक्त में तमिलनाडु की अर्थव्यवस्था 300 बिलियन डॉलर के करीब है। MNM ने इसे एक ट्रिलियन डॉलर की बनाने का वादा किया है। इसके अलावा उन्होंने स्टेट कैपिटल इनकम को 2.76 लाख से 7-10 लाख प्रति वर्ष करने की भी बात कही। युवा मतदाताओं को लुभाने के लिए कमल हासन ने कहा कि वो सरकारी स्कूल के छात्रों को फ्री में बस सुविधा उपलब्ध करवाएंगे। इसके अलावा तीन वर्षों के लिए शैक्षिक ऋण पर ब्याज माफ किया जाएगा। वहीं अगर कोई छात्र लोन लेकर पढ़ता है और नौकरी नहीं हासिल कर पाता, तो उसको भी राहत दी जाएगी।

नेताओं से नाराज तमिलनाडु के किसान, कंगायम विधानसभा सीट से भरेंगे 1000 नामांकननेताओं से नाराज तमिलनाडु के किसान, कंगायम विधानसभा सीट से भरेंगे 1000 नामांकन

कोषाध्यक्ष के यहां छापेमारी
वहीं MNM के कोषाध्यक्ष चंद्रशेखरन की संपत्तियों पर आयकर विभाग की टीम ने छापे मारे। वे तिरुपुर में अनिता हेल्थ केयर और अनिता टेक्सोट कंपनी के चेयरमैन हैं। कमल हासन के मुताबिक उन पर दबाव बनाने के लिए ये छापेमारी की जा रही है। एमएनएम तमिलनाडु की 234 में से 154 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि बची हुई सीटों पर उसने अखिल भारतीय समथुवा मक्कल काची (एआईएएमके) और इंदिया जनानायगा काची को समर्थन दिया है।

Comments
English summary
Tamil Nadu Makkal Needhi Maiam Chief Kamal Haasan election manifesto
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X