• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

घरेलू विमान सेवाओं को तमिलनाडु सरकार ने दिखाई हरी झंडी, यात्रियों के लिए जारी की गाइडलाइन

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच स्पेशल ट्रेनों के बाद अब 25 मई, 2020 से घरेलू उड़ाने भी शुरू हो रही हैं। इस बीच कई राज्यों ने अपने यहां आने वाले यात्रियों के लिए मानक ऑपरेटिंग प्रक्रिया (एसओपी) जारी किया है जिसमें कई नियम निर्धारित किए गए हैं। तमिलनाडु सरकार ने घरेलू हवाई यात्रा से प्रदेश में आने वाले यात्रियों को 14 दिनों के लिए होम क्वारंटीन का आदेश जारी किया है। इस दिशा में राज्य सरकार ने एक एसओपी जारी कर जानकारी दी है।

Tamil Nadu government shows Hari Jhandi to airlines starting tomorrow fixed guidelines for passengers

रविवार को तमिलनाडु सरकार ने घरेलु उड़ानों के लिए अनुमति देते हुए यात्रियों के लिए एक गाइडलाइन जारी की है। हालांकि पहले राज्य लॉकडाउन के दौरान विमान यात्रा शुरू करने के पक्ष में नहीं था, सरकार की मांग थी कि उड़ानें 31 मई के बाद ही फिर से शुरू की जाए। लेकिन अब तमिलनाडु सरकार ने अपने रूख नरम करते हुए उड़ानों को अनुमति दे दी है। राज्य सरकार ने कहा कि विमान सेवाओं को फिर से शुरू करना एकतरफा फैसला नहीं हो सकता।

सोमवार से शुरू होने वाली घरेलू उड़ानों से तमिलनाडु पहुंचने वाले यात्रियों को कुछ नियमों का पालन करना होगा। तमिलनाडु सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक राज्य में आने वाले सभी यात्रियों को खुद को TNePass पोर्टल पर पंजीकृत करना होगा। अगर उनमें कोई लक्षण नहीं दिख रहे हैं तो उन्हें 14 दिनों के लिए होम क्वारंटीन पर जाना होगा। इसके अलावा अगर यात्रियों के पास होम क्वारंटीन की सुविधाएं नहीं हैं तो स्टेट क्वारंटी सुविधाएं उपलब्ध करायी जाएंगी।

यात्रियों को घर के डिटेल्स, लक्षण, अगर लागू हो तो COVID-19 परीक्षण परिणाम और यात्री क्वारंटीन के तहत है या नहीं की जानकारी देनी होगी। इसके साथ ही अगर तमिलनाडु पहुंचे वाले यात्री को पीकअप करने वाले वाहन का ड्राइवर अगर किसी भी तरह से यात्री के शारिरिक संपर्क में आता है तो उसे भी 14 दिनों के लिए होम क्वारंटीन से गुजरना होगा।

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, सीएम उद्धव बोले- अभी और कठिन होगी लड़ाई, घर में मनाएं ईद

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Tamil Nadu government shows Hari Jhandi to airlines starting tomorrow fixed guidelines for passengers
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X