सुंजवान आतंकी हमला: एक और जवान का शव मिलने के बाद शहीदों की संख्‍या अब 6

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

सुंजवान। शनिवार को सुंजवान में हुए आर्मी कैंप में हुए हमले में अब शहीद जवानों की संख्‍या छह हो गई है। एक और जवान का शव सेना को सोमवार को मिला है। इस हमले की जिम्‍मेदारी लश्‍कर-ए-तैयबा ने ली है। हमले में एक नागरिक की भी मौत हो गई है। शनिवार को आतंकियों ने सुंजवान में आर्मी कैंप में स्थित जिस जगह पर हमला किया वहां पर करीब 3,000 जवानों के परिवार रहते हैं। हमले में शहीद चार जवान कश्‍मीर के ही रहने वाले हैं। जिस समय सेना सर्च ऑपरेशन कर रही थी, उसी समय एक और जवान का शव बरामद हुआ। सेना की ओर से आधिकारिक बयान में यह कहा गया है।

sunjwan-army-camp-attack-100

चार जवान कश्‍मीर के
हमले में अब छह जवान शहीद हो गए हैं और एक नागरिक की मौत हो गई है। इसमें 10 लोग घायल भी है जिसमें महिलाएं और बच्‍चे शामिल हैं। शनिवार को भारी हथियारों से लैस आतंकियों ने सेना की यूनिफॉर्म में सुंजवान मिलिट्री कैंप पर हमला बोला था। आतंकियों ने पहले ग्रेनेड फेंक और फिर ऑटोमैटिक राइफल से फायरिंग करते हुए मिलिट्री स्‍टेशन के अंदर दाखिल हो गए। सभी आतंकी पाकिस्‍तान के नागरिक थे। सेना ने इस हमले में चार आतंकियों को मार गिराया था। आतंकियों ने जम्‍मू कश्‍मीर लाइट इनफेंट्री की सुंजवान स्थित 36वीं ब्रिगेड को अपना निशाना बनाया था। इस हमले में कठुआ जम्‍मू के रहने वाले 50 वर्षीय जेसीओ मदन लाल चौधरी, कुपवाड़ा के मदनपोरा गांव के रहने वाले 43 वर्षीय सूबेदार मोहम्‍मद अशरफ मीर, कुपवाड़ा के बाटपोरा गांव के रहने वाले 38 वर्षीय हवलदार हबीबुल्‍लाह कुरैशी, पुलवामा के नीगेन पोरा के रहने वाले लांस नायक मोहम्‍मद इकबाल और अनंतनाग जिले के केवार गांव के रहने वाले 32 वर्षीय लांस नायक मंजूर अहमद देवा शहीद हो गए थे। वहीं हमले में जिस नागरिक की मौत हुई वह शहीद लांस नायक इकबाल के पिता थे।

पाकिस्‍तान को भुगतना होगा खामियाजा
रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण सोमवार को सुंजवान का दौरा किया। उन्‍होंने मीडिया से बात की और कहा कि जैश-ए-मोहम्मद ने इस घटना को अंजाम दिया है। रक्षा मंत्री के मुताबिक सुंजवान अटैक को लेकर जैश के खिलाफ सबूत इकट्ठे किए गए हैं और पाकिस्तान को जल्द ही सौंपे जाएंगे। हमले के करीब 72 घंटे बाद सोमवार सुबह 10.30 बजे सेना का ऑपरेशन खत्म हो सका था। रक्षा मंत्री ने कहा कि यह कई बार साबित हो चुका है कि हमले के लिए पाकिस्‍तान ही जिम्मेदार है और उसे इस घटना के लिए पाकिस्तान को खामियाजा भुगतना होगा। रक्षा मंत्री के मुताबिक खुफिया जानकारी से पता चला है कि आतंकवादियों को सीमावर्ती इलाकों से नियंत्रित किया जाता है। एनआईए की जांच में पाया गया है कि पाकिस्तान ने पीर पांजाल के दक्षिणी प्रांत आतंकवाद का विस्तार किया है और सीजफायर का उल्लंघन करवाकर, उन्हें घुसपैठ कराने में सहायता कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें-करन नगर आतंकी हमला: 24 घंटे के बाद भी जारी है एनकाउंटर, रात भर होती रही फायरिंग

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Body of one more jawan recovered in Sunjuwan army camp terror attack now number of casualties rises to 7.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.