• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

#StoryForGlory : हजारों कहानीकारों में कांटे की टक्कर, Dailyhunt और अडानी समूह ने चुने 12 कहानीकार, जानिए मकसद

Story For Glory के तहत हजारों कहानीकारों में कांटे की टक्कर हुई। करीब चार महीनों के टैलेंट हंट के बाद Dailyhunt और अडानी समूह ने 12 कहानीकार चुने हैं। Story For Glory Dailyhunt AMG Media Networks 12 winners
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 29 सितंबर : स्थानीय भाषा में कंटेंट मुहैया कराने वाले भारत के अग्रणी प्लेटफॉर्म डेलीहंट ने भारत में 12 नए होनहार कहानीकारों की खोज की है। कई हफ्तों तक चले कड़े प्रशिक्षण और चयन प्रक्रिया के बाद हैशटैग- #StoryForGlory के तहत इन कहानीकारों को चुना गया है। स्टोरी फोर ग्लोरी डेलीहंट और एएमजी मीडिया नेटवर्क की संयुक्त पहल है। इसके तहत हजारों की संख्या में कहानीकारों ने #StoryForGlory में भाग लिया। करीब चार महीने के टैलेंट हंट के बाद में 12 विजेताओं का चयन हुआ।

Story For Glory 12 winners Dailyhunt AMG

विनर्स वीडियो और प्रिंट कैटेगरी में

स्टोरी फोर ग्लोरी का आयोजन डेलीहंट और एएमजी मीडिया नेटवर्क्स के सहयोग से हुआ। एएमजी अग्रणी व्यापार समूह अडानी समूह के सपोर्ट वाला मंच है। #StoryForGlory के तहत देशभर के कहानीकारों को भाग लेने का अवसर मिला। राष्ट्रीय स्तर की प्रतिभा खोज पहल- #StoryForGlory का समापन 12 विजेताओं को सम्मानित करने के साथ हुआ। विनर्स वीडियो और प्रिंट कैटेगरी में चुने गए।

रचनात्मक कंटेंट पर जोर

#StoryForGlory जैसी अनूठी पहल के तहत हजारों अनूठी आवाजों को मंच मुहैया कराया गया। प्रतिभागियों को पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर शुरू करने और रचनात्मक कंटेंट के साथ मीडिया इकोसिस्टम को आकार देने का अवसर मिला।

कब और कैसे हुआ टैलेंट हंट

मई महीने में शुरू हुए टैलेंट हंट- #StoryForGlory के दौरान वीडियो और लिखित प्रारूप के अलावा कई अन्य फॉर्मेट में कंटेंट क्रिएटर्स को कंपीट करने का मौका मिला। डिजिटल कंटेंट बनाने वाले प्रतिभागियों को करंट अफेयर्स, समाचार, विज्ञान, प्रौद्योगिकी, कला और संस्कृति जैसी कैटेगरी में भारत की समृद्ध और विविधतापूर्ण कहानियों को अपने तरीकों से प्रदर्शित करने का अवसर दिया गया। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए हजारों उम्मीदवारों ने आवेदन जमा किए। इनमें से 20 प्रतिभाशाली प्रतिभागियों को शॉर्टलिस्ट किया गया।

कौशल को विकसित करने पर ध्यान

शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को प्रमुख मीडिया संस्थान, MICA में आठ सप्ताह की लंबी फेलोशिप और दो सप्ताह के शिक्षण कार्यक्रम से गुजरना पड़ा। कठोर प्रशिक्षण के बाद प्रतिभागियों ने छह सप्ताह तक अपने अंतिम प्रोजेक्ट पर काम किया। इस अवधि में प्रमुख मीडिया प्रकाशन फर्मों से उन्हें सलाह भी मिलती रही। पूरे कार्यक्रम के दौरान प्रतिभागियों ने अपने कौशल को विकसित करने पर ध्यान दिया। कहानी कहने की शैली सुधरती गई। प्रतिभागियों को सीखने के साथ-साथ कंटेंट को प्रभावी बनाने का अनुभव भी मिला।

किन दिग्गजों ने चुने 12 विजेता

टैलेंट हंट की सम्मानित जूरी ने #StoryForGlory के तहत 12 प्रतियोगियों का चयन हुआ। जूरी मेंबर्स में डेलीहंट के संस्थापक वीरेंद्र गुप्ता के साथ 6 और दिग्गज शामिल रहे।

  • संजय पुगलिया, सीईओ और प्रधान संपादक, एएमजी मीडिया नेटवर्क लिमिटेड।
  • अनंत गोयनका, कार्यकारी निदेशक, द इंडियन एक्सप्रेस।
  • अनुपमा चोपड़ा, संस्थापक, फिल्म साथी।
  • शैली चोपड़ा, संस्थापक, SheThePeople।
  • नीलेश मिश्रा, संस्थापक, गांव कनेक्शन।
  • पंकज मिश्रा, सह-संस्थापक, फैक्टर डेली।

भारत की कहानी को आकार देने की प्रतिबद्धता

विजेताओं को सम्मानित किए जाने के मौके पर डेलीहंट के संस्थापक वीरेंद्र गुप्ता ने कहा कि डेलीहंट भारत के मीडिया इकोसिस्टम को आकार देने और प्रतिभाशाली लोगों को अपना कौशल सुधारने का मंच मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा, "हम भारत के कहानीकारों के जीवंत और प्रतिभाशाली पूल की खोज के लिए प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने में सक्षम हैं। डिजिटल समाचार और मीडिया स्पेस विशेष रूप से कहानी कहने की कला में काफी आगे बढ़ रहा है। #StoryForGlory पहल के माध्यम से भारत की कहानी को आकार देने के लिए डेलीहंट प्रतिबद्ध है। स्टोरी फॉर ग्लोरी के बारे में गुप्ता ने कहा, ये प्लेटफॉर्म मीडिया इकोसिस्टम और भारत के नवोदित कहानीकारों को अपने कौशल को विकसित करने और दुनिया के साथ अपने जुनून को शेयर करने का अवसर देता है।

#StoryforGlory पहल का लक्ष्य 'अच्छा कंटेंट'

अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड की सहायक कंपनी एएमजी मीडिया नेटवर्क लिमिटेड के सीईओ और प्रधान संपादक, संजय पुगलिया ने कहा, भारत कहानीकारों के साथ-साथ समृद्ध और विविध कहानियों की भूमि है। डेलीहंट के साथ, एएमजी मीडिया नेटवर्क भारत के इतिहासकारों की अगली पीढ़ी की पहचान करने में सक्षम है। हम कहानीकारों को उनके कौशल को सुधारने और विकसित करने के लिए जरूरी समर्थन और मंच प्रदान करते हैं। उन्होंने स्टोरी फोर ग्लोरी को मिली प्रतिक्रिया पर कहा, हमें जो प्रतिक्रिया मिली है, वह जबरदस्त रही है। #StoryforGlory पहल अच्छे कंटेंट के प्रति हमारी निरंतर प्रतिबद्धता को दर्शाती है। भारत के सबसे प्रतिभाशाली रचनाकारों को जीवन में रचनात्मक दृष्टिकोण उतारने का अवसर प्रदान करने के तरीकों की तलाश करती है।

ये भी पढ़ें- Vikrant Vij : 'चार दिन की जिंदगी और आज आखिरी...' कैंसर का इलाज, 3600 लोगों को खाना खिलानाये भी पढ़ें- Vikrant Vij : 'चार दिन की जिंदगी और आज आखिरी...' कैंसर का इलाज, 3600 लोगों को खाना खिलाना

Comments
English summary
After a rigourous training and selection process that lasted weeks, India's leading local language content platform Dailyhunt has finally discovered 12 new promising storytellers in India with its highly-successful initiative #StoryForGlory.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X