• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना ने इटली के बाद स्पेन पर बरपाया कहर, 24 घंटे में 100 से अधिक की मौत

|

मैड्रिड। कोरोना वायरस दुनियाभर में अपना कहर बरपा रहा है। इटली के बाद स्पेन कोरोना की भंयकर चपेट में है। स्पेन में रविवार (15 मार्च) में कोरोना वायरस से संक्रमण के करीब 2,000 नए मामलों की पुष्टि हुई है। बताया जा रहा है कि, स्पेन में 24 घंटों में 100 से अधिक लोगों की मौत हुई है। इटली के बाद स्पेन यूरोप का कोरोना वायरस से दूसरा सबसे अधिक प्रभावित देश बन गया है।

Spain coronavirus toll surges more than 100 dead last 24 hours

स्पेन सरकार की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में संक्रमितों की संख्या 7,753 तक पहुंच गई है जिनमें से 288 लोगों की मौत हो चुकी है। हालात की गंभीरता को देखते हुए सरकार ने पूरे देश में लगभग बंदी लागू कर दी है। वहां लोगों के काम पर जाने, चिकित्सीय सेवा लेने या भोजन खरीदने के अलावा घर से निकलने पर पाबंदी है। स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज की पत्नी बेगोना गोमेज भी कोविड-19 से संक्रमित पाई गई हैं।

स्पेन ने यह घोषणा शनिवार (14 मार्च) देर रात तब की जब कुछ घंटे पहले उसने देश को लगभग पूरी तरह से बंद करने का ऐलान किया था। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, सरकार ने शनिवार (14 मार्च) देर रात एक बयान में कहा कि गोमेज और सांचेज दोनों की हालत अच्छी है और वे अपने आधिकारिक आवास पर स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा बताए गए निवारक उपायों का पालन कर रहे हैं।

स्पेन ने इटली की राह पर चलते हुए कोरोना वायरस से लड़ने के लिए देश को एक तरह से बंद कर दिया है। वहां लोगों के काम पर जाने, चिकित्सीय सेवा लेने या भोजन खरीदने के अलावा घर से निकलने पर पाबंदी है। कोरोनो वायरस संकट से निपटने और आवश्यक आपूर्ति का आश्वासन देने के लिए स्पेनिश सेना को भी जुटाया गया है, जबकि इंटरसिटी ट्रेनों और बसों की सेवाओं में 50 प्रतिशत की कमी देखी गई है, क्योंकि स्पेन में कोरोना वायरस के कन्फर्म मामलों की संख्या 6,300 से अधिक हो गई है। यूरोप में इटली के बाद संक्रमण के सर्वाधिक मामले स्पेन में सामने आए हैं।

कोरोना: वैष्णो देवी श्राइन ने जारी की एडवाइजरी, शिरड़ी ट्रस्ट ने यात्रा रोकने को कहा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Spain coronavirus toll surges more than 100 dead last 24 hours
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X