• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सोनिया गांधी ने पीएम मोदी लिखा पत्र, रास्ते में फंसे मजदूरों के लिए मांगी मदद

|

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को कोरोना वायरस की वजह से लागू लॉकडाउन से परेशान होकर बड़े पैमाने पर अपने घरों की ओर जा रहे लोगों की मदद के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। सोनिया गांधी ने आग्रह किया कि देश में लॉकडाउन के दौरान कई जगहों पर रास्तों में फंसे मजदूरों एवं गरीबों की मदद के लिए राष्ट्रीय स्तर पर एडवाइजारी जारी की जाए। उन्होंने आग्रह किया कि, रास्ते में फंसे लोगों को उनके घरों तक जाने के लिए राज्य परिवहन की सेवा मुहैया कराई जाए।

    Lockdown : Sonia Gandhi का PM Modi को पत्र, मजदूरों के लिए मांगी मदद | वनइंडिया हिंदी

    Sonia Gandhi wrote to PM Modi, seeks help for stranded migrant workers

    सोनिया गांधी ने कहा, 'लाखों मजदूर सैकड़ों किलोमीटर दूर अपने घरों को पैदल जाने को मजबूर हैं क्योंकि सार्वजनिक परिवहन सेवा बंद है। बहुत सारे लोग अपने घरों ओर होटलों में हैं। उनके पास पैसे नहीं हैं।' कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'मेरा आग्रह है कि रास्ते में फंसे लोगों की मदद के लिए राष्ट्रीय स्तर पर एडवाइजारी जारी किया जाए। उन्होंने इसके लिए दो सुझाव भी दिए हैं।

    सोनिया गांधी ने सुझाव देते हुए लिखा कि, पहला- रास्ते में फंसे लोगों को उनके घरों तक जाने के लिए राज्य परिवहन की सेवा मुहैया कराई जाए । दूसरा- जिला कलेक्टर उन लोगों को हर संभव मदद देते हैं जो गेस्ट हाउस और लॉज में रहने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं। उन्होंने कहा, लाखों मजदूर सैकड़ों किलोमीटर दूर अपने घरों को पैदल जाने को मजबूर हैं क्योंकि सार्वजनिक परिवहन सेवा बंद है। बहुत सारे लोग अपने घरों एवं होटलों में हैं और उनके पास पैसे नहीं हैं।

    इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, मेरा आग्रह है कि रास्ते में फंसे लोगों की मदद के लिए राष्ट्रीय स्तर पर परामर्श जारी किया जाए। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सरकार से रास्ते में फंसे लोगों की मदद का आग्रह किया। उन्होंने एक वीडियो जारी कर कहा, दिल्ली के बॉर्डर पर त्रासद स्थिति पैदा हो चुकी है। हजारों की संख्या में लोग पैदल अपने घरों की तरफ निकल पड़े हैं। कोई साधन नहीं, भोजन नहीं। प्रियंका ने कहा, कोरोना का आतंक, बेरोजगारी और भूख का भय इनके पैरों को घर गाँव की ओर धकेल रहा है। मैं सरकार से प्रार्थना करती हूँ। कृपया इनकी मदद कीजिए।

    क्वारंटाइन में मसाला डोसा बनाना सीखा प्रीति जिंटा, शेयर की ये फोटो

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Sonia Gandhi wrote to PM Modi, seeks help for stranded migrant workers
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X