बंगाल की बताकर नूपुर शर्मा ने ट्वीट कर दी गुजरात दंगे की तस्वीर, अब हो रही है किरकिरी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली बीजेपी की प्रवक्‍ता नूपुर शर्मा सोशल मीडिया पर एक तस्‍वीर शेयर करने को लेकर चर्चा में हैं। उनके द्वारा 2002 गुजरात दंगों की एक तस्वीर को पश्चिम बंगाल के बसीरहाट में हुई हिंसा की तस्वीर बताकर शेयर करने के बाद उनपर ट्विटर पर जबरदस्‍त हमले हो रहे हैं।

ये है वो फोटो जिसे नूपुर ने किया था ट्वीट

नूपुर ने सात जुलाई को ट्वीटर पर एक तस्वीर डाली थी और लिखा था कि अब बोलने का वक्त है क्योंकि पहले ही बहुत देर हो गई है। उन्होंने इसी ट्वीट में लोगों से जंतर-मंतर पर इसी संबंध में एक विरोध रैली में जुड़ने की अपील भी की थी। साथ ही उन्होंने #SaveBengal और #SaveHindus जैसे हैशटैग्स का इस्तेमाल भी किया था।

ट्विटर पर घिरीं तो ये जवाब दिया नूपुर ने

ट्विटर पर घिरीं तो ये जवाब दिया नूपुर ने

जब ट्विटर यूज़र्स ने उन्हें बताया कि यह तस्वीर 2002 की है और ये बताकर उन पर अफवाह फैलाने का आरोप लगाया तब नूपुर ने इसके जवाब में कहा कि जगह मायने नहीं रखती क्योंकि तस्वीर बंगाल की सच्चाई दर्शाती है। कुछ लोगों ने इस ट्वीट पर दिल्ली पुलिस से नूपुर को गिरफ्तार करने की मांग की।

कौन हैं नूपुर शर्मा

कौन हैं नूपुर शर्मा

नूपुर शर्मा बीजेपी की छात्रसंघ इकाई एबीवीपी की अध्यक्ष रह चुकी हैं। नूपुर 2008 में डूसू से चुनाव लड़ीं और एबीपीवी का परचम चुनाव में लहराया। नूपुर के बोलने के अंदाज और उनकी भाषा पर पकड़ से, वो दिग्गज नेताओं की नजर में जल्दी ही आ गईं।

लंदन स्कूल ऑफ इकनॉमिक्स पढ़ाई

लंदन स्कूल ऑफ इकनॉमिक्स पढ़ाई

डूसू से एबीवीपी की अध्यक्ष बनने के बाद नूपुर पढ़ाई के लिए लंदन स्कूल ऑफ इकनॉमिक्स चली गईं। नूपुर ने दिल्ली विश्वविद्यालय के अलावा बर्लिन की कॉनरैल एडेन्यूअर स्कूल ऑफ यंग पॉलिटिशन से ग्रैजुएशन की पढ़ाई की।

पेशे से वकील

पेशे से वकील

नूपुर पेशे से सुप्रीम कोर्ट में वकील भी हैं। नूपुर ने वकालत की पढ़ाई लंदन स्कूल ऑफ इकॉनॉमिक्स से की। नूपुर वकालत के साथ राजनीति में भी सक्रिय रहीं। साल 2012 में नुपूर को बीजेपी का मीडिया इंचार्ज बनाया गया।

बीजेपी युवा मोर्चा की राष्ट्रीय वर्किंग कमेटी में शामिल

बीजेपी युवा मोर्चा की राष्ट्रीय वर्किंग कमेटी में शामिल

राजनीति में बढ़ती सक्रियता के बीच 2009 में नूपुर को भारतीय जनता की युवा मोर्चा की राष्ट्रीय वर्किंग कमेटी में शामिल किया गया। नूपुर के बीजेपी के दिग्गज नेताओं से अच्छे संबंध हैं। सूत्रों के मुताबिक नूपुर के स्मृति ईरानी, सुषमा स्वराज से अच्छे संबंध हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शुरू किए गए स्वच्छ भारत अभियान में नूपुर ने झाड़ू लगाकर हिस्सा लिया।

केजरीवाल के खिलाफ लड़ा चुनाव

केजरीवाल के खिलाफ लड़ा चुनाव

साल 2015 में दिल्‍ली में हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने नई दिल्ली निर्वाचन सीट से नूपुर शर्मा को टिकट दिया था। नूपुर शर्मा ने आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को चुनौती दी थी। हालांकि इस चुनाव में नूपुर को बड़ी हार का सामना करना पड़ा था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi BJP spokesperson Nupur Sharma came under fire from Twitter users for allegedly passing off a picture of the 2002 Gujarat riots as that of the violence in West Bengal's Basirhat.
Please Wait while comments are loading...